DGCA ने गो फर्स्‍ट को भेजा नोटिस, पूछा- 3 और 4 मई की उड़ानों को रद्द क्‍यों किया?

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। मंगलवार को विमानन क्षेत्र के नियामक डीजीसीए ने किफायती विमानन सेवा प्रदाता गो फर्स्ट के 3 और 4 मई को अपनी उड़ानें निलंबित रखने के फैसले को लेकर उसे नोटिस भेजा है।

नागर विमानन निदेशालय (डीजीसीए) ने आज वित्तीय संकट की वजह से उड़ानों के परिचालन में नाकाम होने का दावा करने वाली गो फर्स्ट को पूर्व सूचना के बगैर अगले दो दिन तक उड़ानें निरस्त रखने के फैसले पर जवाब देने को कहा है।

निदेशालय ने कहा, ‘‘गो फर्स्ट स्वीकृत कार्यक्रम का पालन करने में नाकाम रही है, जिससे यात्रियों को असुविधा होगी। यह उड़ान कार्यक्रम की स्वीकृति के लिए रखी गई शर्त का उल्लंघन है।”

इस मामले में एयरलाइन को कारण-बताओ नोटिस भेजने के साथ डीजीसीए ने 24 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा है। इसके साथ ही नियामक ने गो फर्स्ट से यह भी पूछा है कि दो दिन तक उड़ानें निरस्त रखने से यात्रियों को होने वाली असुविधा दूर करने के लिए किस तरह के कदम उठाए गए हैं।

गो फर्स्ट ने इंजन आपूर्ति की समस्या से अपने आधे विमानों के खड़े हो जाने का जिक्र करते हुए कहा है कि वह 3 और 4 मई को उड़ानें निलंबित रखेगी। इसके अलावा कंपनी ने स्वैच्छिक दिवाला समाधान प्रक्रिया के लिए एनसीएलटी के समक्ष अर्जी भी लगा दी है।