एसीसी और अंबुजा ने सीमेंट एवं कंक्रीट रिसर्च व डेवलपमेंट सुविधा शुरू की

बिज़नेस देश मुंबई
Spread the love

मुंबई। अदाणी समूह की सीमेंट और निर्माण सामग्री बनाने वाली कंपनी एसीसी और अंबुजा सीमेंट ने नवी मुंबई के कलांबोली में अत्याधुनिक सीमेंट और कंक्रीट रिसर्च और डेवलपमेंट सुविधा का शुभारंभ किया। लॉन्च की अध्यक्षता सीमेंट बिजनेस के सीईओ अजय कपूर ने की।

नवस्थापित आर एंड डी फेसिलिटी सीमेंट बिजनेस के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जो अत्याधुनिक अनुसंधान, सहयोग और इनोवेटिव सॉल्यूशंस को बढ़ावा देने के कंपनी के विजन के अनुरूप है। यह सुविधा उत्पाद की गुणवत्ता को और बढ़ाने और सीमेंट और कंक्रीट उद्योग के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए एक सार्थक प्लेटफॉर्म के रूप में काम करेगी।

अंबुजा और एसीसी का उद्देश्य सीमेंट उद्योग के भविष्य को आकार देने के लिए प्रगति को तेज रफ्तार प्रदान करना, लागत अनुकूलन को और बेहतर बनाना और सस्टेनेबल सॉल्यूशन तैयार करना है। इस आर एंड डी फेसिलिटी को कायम करने के पीछे अनेक महत्वपूर्ण कारक रहे हैं, जिनमें प्रमुख हैं- नए प्रोडक्ट्स का विकास और विस्तार, उत्पादकता में वृद्धि, ऊर्जा की खपत में कमी और पर्यावरणीय प्रभाव पर ध्यान केंद्रित करना, इत्यादि।

सीमेंट बिजनेस के सीईओ अजय कपूर ने कहा, ‘हमारी नई आरएंडडी फेसिलिटी सीमाओं को आगे बढ़ाने, इनोवेशन को बढ़ावा देने और उद्योग की चुनौतियों का समाधान करने की हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हम इस सुविधा की क्षमता का गवाह बनने के लिए उत्साहित हैं। हमें यकीन है कि यह फेसिलिटी सीमेंट और कंक्रीट उद्योग को विकास की एक नई राह पर ले जाने में कामयाब रहेगी।’

नई अनुसंधान और विकास सुविधा शोधकर्ताओं और पेशेवरों को एक साथ आने और सीमेंट और कंक्रीट के भविष्य पर चर्चा करने के लिए एक प्लेटफॉर्म के रूप में भी कार्य करेगी।