स्किपर पाइप्स : धोनी और गेल 100% सीसा-रहित सीपीवीसी पाइल्स के प्रयोग को दे रहे बढ़ावा

मुंबई देश बिज़नेस
Spread the love

मुंबई। स्किपर लिमिटेड ने ब्रांड एंबेसडर महेंद्र सिंह धोनी और क्रिस गेल के साथ अपना नया अभियान शुरू किया है। इसका उद्देश्य भारतीय परिवारों के लिए 100% सीसा-रहित और एनएसएफ 14 प्रमाणित सीपीवीसी पाइपों के बारे में जागरुकता पैदा करना है। साथ ही, इस अभियान का इरादा स्थायी बुनियादी ढांचे के समाधान के लिए स्किपर की प्रतिबद्धता को उजागर करना है। एमएस धोनी के साथ इसका सहयोग सभी के लिए स्वच्छ, सुरक्षित और स्वस्थ भविष्य की दिशा में बढ़ाया गया एक कदम है।

स्किपर लिमिटेड का लक्ष्य 100% सीसा-रहित पाइपों के उपयोग को बढ़ावा देकर जल आपूर्ति प्रणालियों में सीसा संदूषण की बढ़ती चिंता का एक सुरक्षित और विश्वसनीय समाधान प्रदान करना है। स्किपर पाइप्स एंड फिटिंग्स को एनएसएफ 14 के उच्चतम मानक के साथ प्रमाणित किया गया है। कंपनी कई वर्षों से सीसा-रहित पाइप और फिटिंग के उपयोग को लगातार बढ़ावा दे रही है। पीने योग्य पानी के समाधान के लिए सर्वोत्तम कोटि के सीसा-रहित पाइप का उपयोग करने के बारे में जागरुकता फैलाने का प्रयास कर रही है।

कंपनी घरों में सुरक्षित और टिकाऊ सामग्रियों के उपयोग के महत्व के बारे में जागरुकता फैलाने में मदद करने के लिए एमएस धोनी की लोकप्रियता और प्रभाव का उपयोग करना चाहती है। इस अभियान के माध्यम से कंपनी लोगों को सामान्य पाइपों का उपयोग करने के खतरों के बारे में बताना चाहती है, जिससे पानी दूषित हो सकता है।

इस सहयोग के बारे में स्किपर लिमिटेड के निदेशक सिद्धार्थ बंसल ने कहा, ‘हमें एक नहीं, बल्कि दो-दो प्रसिद्ध क्रिकेटरों एमएस धोनी और क्रिस गेल को अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में जोड़ने की बेहद खुशी है। वे हमें सुरक्षित जल आपूर्ति के बारे में जागरुकता बढ़ाने में मदद करेंगे। भारतीयों के लिए धोनी न केवल एक क्रिकेट आइकन हैं, बल्कि विश्वास, भरोसेपन और लचीलापन जैसे मूल्यों का प्रतीक भी हैं, जो कि स्किपर लिमिटेड के मूल्यों के साथ पूरी तरह से मेल खाते हैं।’

बंसल ने आगे कहा कि सुविचारित ब्रांड रणनीति खुद को भारतीय क्रिकेट के स्किपर (या कप्तान) के साथ जोड़कर खुद को उद्योग की एक अग्रणी कंपनी के रूप में स्थापित करना था। दूसरी ओर, क्रिस गेल इस अभियान में अत्यावश्यक हास्य का पुट डालते हैं जो इसे भारत में हमारे दर्शकों के लिए यादगार बनाता है। हमें विश्वास है कि सुरक्षित पाइपिंग समाधानों के उपयोग के बारे में जागरूकता बढ़ाते हुए यह टीवीसी प्रमुख लक्षित दर्शकों के बीच ब्रांड को अधिक यादगार बनाएगा।

भारत में 37.7 मिलियन भारतीय दूषित पानी के सेवन से प्रभावित हैं। हर साल लगभग 1 लाख लोग जल जनित बीमारियों के कारण मर जाते हैं। पाइपिंग सिस्टम में सबसे अधिक पाए जाने वाले तत्वों में से एक सीसा है, जिसके जलापूर्ति में रिसाव के चलते देश भर के घरों में कई गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं उत्पन्न होती हैं।