सीएम से मिले झारखंड प्रशासनिक सेवा संघ के पदधारी, रखी ये मांगें

झारखंड
Spread the love

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से झारखंड मंत्रालय में झारखंड प्रशासनिक सेवा संघ की अध्यक्ष श्रीमती रंजीता हेम्ब्रम एवं महासचिव राहुल कुमार ने 17 अप्रैल को मुलाकात की। संघ की विभिन्न मांगों से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा।

संघ द्वारा की गई मांगों में इस बात का जिक्र है कि भारत सरकार और कई अन्य राज्यों ने अपने महिला कर्मचारियों को Child Care Leave की सुविधा दी है। जिससे महिला कर्मी सम्मान के साथ नौकरी करते हुए अपने पारिवारिक दायित्वों का भी निवहन कर सकें। झारखंड की महिला कर्मियों को अब तक यह सुविधा उपलब्ध नहीं है। इस प्रगतिशील निर्णय से राज्य की सभी महिला कर्मी सदैव आपके प्रति कृतज्ञ रहेंगी।

इस मांग को लेकर मुख्यमंत्री ने झारखंड प्रशासनिक सेवा संघ की अध्यक्ष एवं महासचिव को राज्य सरकार द्वारा शीघ्र ही सकारात्मक विचार किए जाने का आश्वासन दिया। साथ ही आश्चर्य दर्शाया की आखिर अब तक नीति निर्धारकों की नजर महिला अधिकारियों की इस समस्या की तरफ क्यों नहीं गई।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री को श्रीमती रंजीता हेम्ब्रम एवं राहुल कुमार ने ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ़ स्टेट सिविल/एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस एसोसिएशन जयपुर, राजस्थान द्वारा 24 से 26 मार्च 2023 को आयोजित ‘16th CONVENTION’ के मौके पर प्रकाशित की गई स्मारिका (SOUVENIR)सप्रेम भेंट की।