Horoscope

today’s horoscope : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

today’s horoscope : 22 मार्च, 2023

मेष

दिन सामान्य रहेगा। अगर धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका है तो आज उसमें लाभ मिलने की उम्मीद है। माता पिता या घर वालों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। अपने स्वभाव को अस्थिर नहीं होने दें। यह घर की शांति पर असर डाल सकता है। कामकाज में मुश्किल के बाद दिन में कुछ अच्छा देखने को मिलेगा।

वृष

दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि जीवन-साथी ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे। अपने काम पर ध्यान दें तो क़ामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। स्वास्थ्य पर ध्यान दें। कुछ समय आप अपने लिए जरूर निकालें। स्वास्थ्य बेहतरीन रहेगा।

मिथुन

आर्थिक दृष्टि से दिन मिलाजुला रहने वाला है। कड़ी मेहनत करनी होगी। ऐसा कोई जिसके साथ रहते हैं, किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। कारोबारी जितना हो अपने कारोबार से जुड़ी बातों को किसी से शेयर नहीं करें। अगर ऐसा करते हैं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं। नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वह उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे।

कर्क

मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल ख़ुश रखेंगे। सुकून देंगे। जीवन की गाड़ी को अच्छे से चलाने के लिए पैसे की आवाजाही पर विशेष ध्यान देना होगा। दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। बच्चों को ज़्यादा छूट देना समस्या खड़ी कर सकता है। उदास न हों, कभी-कभी विफल होना कोई ख़राब बात नहीं है। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है।

सिंह

व्यस्त दिन के बावजूद सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। ज्ञान की प्यास नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को नहीं ले जाने दें। उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो मदद की गुहार करेंगे। जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा आपका ज़्यादा ख़्याल रखेगा।

कन्या

सेहत बढ़िया रहेगी। लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है। जबान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। बेवजह की उलझनों से दूर होकर किसी भी धार्मिक स्थल पर खाली समय बिता सकते हैं।

तुला

खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो तन्दुरुस्त बनाए रखेगा। विवाहित दंपत्तियों को संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी। अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की ज़रूरत है, जो ऊंची जगहों पर हों।

वृश्चिक

कारोबारियों को उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए, जो पैसे मांगते हैं और लौटाते नहीं हैं। बाहरी खेल आकर्षित करेंगे। ध्यान और योग फ़ायदा पहुंचाएंगे। बच्चे ज़्यादा वक़्त साथ बिताने की मांग करेंगे। वरिष्ठों को नज़रअंदाज़ नहीं करें। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर में होगा। जीवनसाथी आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे।

धनु

कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। धन कहां खर्च हो रहा है, इसपर नजर बनाए रखने की जरूरत है। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में मीठे सपने देगा। व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो कोई भी वादा करने से पहले सभी तथ्य अच्छी तरह जांच लें। घर में अधिकतर समय सोकर गुजार सकते हैं।

मकर

सूझ-बूझ से अतिरिक्त धन कमाएंगे। दूसरों की इच्छाएं अपना ख़याल रखने की इच्छा से टकराएगी। जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। प्रेमी को अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं तो उनसे बात कर सकते हैं। दफ़्तर में जिसके साथ सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है। यात्रा फ़ायदेमंद, लेकिन महंगा साबित होगा।

कुंभ

ऊर्जा-स्तर ऊंचा रहेगा। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा। धन आएगा। बच्चे घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे। प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण लाभ मिलेगा। यात्रा के दौरान नयी जगहों को जानेंगे। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी।

मीन

आपका व्यक्तित्व सबको आकर्षित करेगा। अब तक पैसे को बिना वजह ही उड़ाने वाले उसपर काबू रखे। धन की बचत करे। महबूब बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है। कार्यक्षेत्र में कामकाज की सराहना होगी। कई कामों को छोड़कर अपने पसंदीदा कामों को करने का मन बनाएंगे, लेकिन काम की अधिकता के कारण ऐसा नहीं कर पाएंगे।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)