स्मार्ट हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म में बदल रहा टीएमएच का मौजूदा सिस्‍टम, कल से सुविधा नहीं होगी उपलब्‍ध

झारखंड सेहत
Spread the love

जमशेदपुर। टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) का मौजूदा हॉस्पिटल मैनेजमेंट सिस्टम (एचएमएस) और जमशेदपुर के 9 क्लीनिक 6 फरवरी 2023 से ‘स्मार्ट हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म’ में परिवर्तित हो रहे हैं। इस परिवर्तन को संभव बनाने के लिए 4 फरवरी ‘23 की रात 10 बजे से 5 फरवरी ‘23 को रात 8 बजे तक सिस्टम ब्लैकआउट हो जाएगा। इसके फलस्वरूप अस्पताल में उपयोगकर्ताओं के लिए एचएमएस और सभी मरीजों से संबंधित सेवाओं के लिए टीएमएच विश्वास की सुविधा अनुपलब्ध रहेगी।

इस दौरान सभी आपातकालीन सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहेंगी। सभी टीएमएच क्लीनिक (रविवार को संचालन में) बिना ऑनलाइन बुकिंग के काम करेंगे। आने वाले सभी रोगियों को मैनुअल प्रिस्क्रिप्शन के साथ सेवाएं प्रदान करेंगे। टीएमएच प्राइम का संचालन 5 फरवरी 2023 को बंद रहेगा। सभी आपातकालीन सेवाएं हमेशा की तरह जारी रहेंगी। इनपेशेंट देखभाल प्रभावित नहीं होगी।

5 फरवरी 2023 को रात 8 बजे नए ‘स्मार्ट हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म’ के लॉन्च के बाद शुरुआती कुछ दिनों के दौरान ओपीडी अपॉइंटमेंट्स में सेवाओं की डिलीवरी में दिक्कतें या कुछ देरी हो सकती है। हालांकि सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को नए प्लेटफॉर्म के बारे में प्रशिक्षित किया गया है।

मरीज नए प्लेटफॉर्म के रोलआउट के शुरुआती दिनों में धैर्य रखें। सभी आपात स्थितियों से अत्यंत तत्परता से निपटा जाएगा। इस रोलआउट से भर्ती मरीजों की देखभाल प्रभावित नहीं होगी।

जमशेदपुर में टीएमएच विश्वास के सभी उपयोगकर्ताओं को नए प्लेटफॉर्म (टीएमएच विश्वास का उपयोग करते समय) पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा। नया प्लेटफॉर्म प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा। रोलआउट के दौरान हुई किसी भी असुविधा की सूचना टीएमएच आईटी हेल्पलाइन के नंबर 0657-6641259 पर दी जा सकती है या किसी भी स्पष्टीकरण के लिए it_helpdesk@tatasteel.com पर मेल किया जा सकता है।