सुरक्षाबलों ने कश्मीरी पंडित संजय शर्मा के हत्यारे आतंकवादी को मुठभेड़ में मार गिराया, जानें आगे

अन्य राज्य देश
Spread the love

जम्मू-कश्मीर। बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर से आ रही है। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। कश्मीरी पंडित संजय शर्मा के हत्यारे आतंकवादी को एक मुठभेड़ में मार गिराया गया है। यह एनकाउंटर अवंतीपोरा इलाके के पदगामपुरा इलाके में हुआ है।

यहां सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को चारों तरफ से घेर लिया था। तड़के शुरू हुए इस ऑपरेशन के दौरान दोनों ओर से लगातार ताबड़तोड़ फायरिंग और कुछ ही देर में आतंकी को मार गिराया गया। आतंकी की पहचान आकिब मुश्ताक भट के रूप में हुई है। उसकी लाश के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार भी बरामद हुए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा जिले के पदगामपोरा अवंतीपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने टीमें बनाकर इलाके को खाली कराकर घेर लिया गया। आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया।

आतंकियों ने जब खुद को चारों तरफ से घिरा पाया, तो उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की। दोनों तरफ से धुआंधार फायरिंग होने लगी। कुछ ही देर बाद एक आतंकी ढेर हो गया।

सुरक्षाबल जब आश्वत हो गए कि आतंकी मारा गया है, तो उन्होंने उस इलाके में जाकर उसकी पहचान की। आतंकी की लाश की पहचान की गई। उसके पास से कुछ अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं।

आपको बता दें कि रविवार को आतंकियों ने पुलवामा में टारगेट किलिंग को अंजाम दिया था। घर के पास राशन लेने निकले एटीएम के गार्ड संजय शर्मा की हत्या कर दी गई थी।

आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित संजय शर्मा पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इस साल टारगेट किलिंग की यह पहली घटना है। संजय शर्मा की हत्या के बाद कश्मीर में एक बार फिर प्रदर्शन शुरू हो गए। कश्मीरी पंडितों ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की।

मारे गए आतंकवादी की पहचान पुलवामा के आकिब मुश्ताक भट के रूप में हुई है। उसने शुरुआत में हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के लिए काम किया था और आजकल वह TRF के साथ काम कर रहा था।