फ्रांस से आयी शर्लिन ने मुंगेर के युवक के साथ लिए सात फेरे, पहले किया कोर्ट मैरेज फिर हिंदू रिवाज से शादी

देश बिहार
Spread the love

मुंगेर। सात समंदर पार कर फ्रांस से शर्लिन माता-पिता के साथ प्रेमी से शादी करने के लिए मुंगेर के जमालपुर पहुंची। उसने जमालपुर के मुंगरौरा निवासी प्रेमी रणवीर कुमार से मुंगेर निबंधन कार्यालय में कोर्ट मैरिज किया। उसके बाद जमालपुर में एक समारोह में दोनों ने सात फेरे लिए।

जानकारी के अनुसार जमालपुर प्रखंड के ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र की मुंगरौरा मस्जिद गली के रहने वाले नरेश मेहता के पुत्र रणवीर कुमार फ्रांस में मार्केटिंग एवं सेल्स मैनेजर की नौकरी करते थे। उसे फ्रांस की रहने वाली शर्लिन के साथ प्यार हो गया 2020 में वह कोरोना काल में रणवीर वापस भारत लौट आया। लेकिन दोनों के बीच का प्यार कम नहीं हुआ।

दोनों इंटरनेट के विभिन्न तकनीक के सहारे एक दूसरे से जुड़े रहे। इसी बीच दोनों ने शादी करने का मन बनाया और अपने-अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी। 10 फरवरी को वह रांची एयरपोर्ट पहुंची। वहां से कोरेंटिन अवधि बीतने के बाद सभी जमालपुर पहुंचे। उसके बाद निबंधन कार्यालय से मिली तिथि 18 फरवरी को दूल्हा व दुल्हन के परिजन निबंधन कार्यालय पहुंचे। उसके बाद वहां कोर्ट मैरिज किया।

रणवीर की शिक्षा-दीक्षा जमालपुर में हुआ। यहां से मैट्रिक करने के बाद वह दिल्ली चला गया। उसके बाद मद्रास में उसने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। वहां से वह 2015 में दो साल का कोर्स करने के लिए फ्रांस चला गया। फ्रांस में पढ़ाई के दौरान ही फ्रांस की रहने वाली शर्लिन से प्यार हो गया।

शर्लिन और रणवीर का कॉलेज के अगल-बगल में ही था। शर्लिन ग्राफिक्स कॉलेज में ग्राफिक्स डिजाइनर की पढ़ाई कर रही थी। दोनों का कॉलेज कैंपस पास था। इस दौरान धीरे-धीरे प्यार परवान चढ़ने लगा।