संघ ने कहा, ऑनलाइन काम करने का दबाव बना रहा शिक्षा विभाग, स्‍कूलों को तत्‍काल लैपटॉप और हर महीना दें नेट रिचार्ज के पैसे

झारखंड
Spread the love

रांची। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने कहा कि शिक्षा विभाग हर काम ऑनलाइन करने का दबाव बना रहा है। ऐसे में राज्य के प्रारंभिक विद्यालयों में तत्काल लैपटॉप मुहैया कराई जाएं। हर महीना नेट रिचार्ज के पैसे भी दिए जाएं।

संघ्‍ज्ञ के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा कि‍ राज्य के प्रारंभिक विद्यालयों में सभी कार्य अब ऑनलाइन किया जा रहा है। स्कूली एवं साक्षरता विभाग से सभी तरह के आदेश दिए जा रहे हैं। हालांकि विडंबना है कि अधिकतर स्कूलों में (90 फीसदी टैब और स्कैनर) खराब है। ऐसी परिस्थिति में विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक का ऑनलाइन कार्य कर पाना काफी मुश्किल है।

संघ के पदधारियों ने कहा कि शिक्षक अपने निजी मोबाइल से कितने तरह के कार्य को अंजाम देंगे। ऐसी स्थिति में शिक्षकों के कार्य बहिष्कार से इनकार भी नहीं किया जा सकता है।

संघ ने स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग से मांग की है कि‍ प्रदेश के सभी प्राथमिक और मध्य विद्यालय को लैपटॉप व स्कैनर तत्काल मुहैया कराएं। प्रत्येक महीना नेट रिचार्ज की राशि भी दी जाए, क्योंकि शिक्षा विभाग से सभी तरह के कार्य ऑनलाइन करने का दबाव बनाया जाता है। सुविधा देने के नाम पर विभाग शून्य है।

संघ ने कहा कि इसे लेकर प्रदेश के शिक्षकों में काफी आक्रोश और उबाल है। यह कभी भी विस्‍फोट हो सकता है।