सांसद की अनुशंसा पर रांची के नागरिकों को इलाज के लिए मिले 21 लाख

झारखंड
Spread the love

  • मुख्यमंत्री राहत कोष से मिले 8 लाख के चेक सांसद ने बांटा

रांची। रांची सांसद संजय सेठ की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री राहत कोष से रांची के 10 नागरिकों को असाध्य रोग से उपचार के लिए ₹8 लाख रुपए दिए गए। इस कार्य के लिए सांसद ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आभार जताया है। उपरोक्त सभी 10 असाध्य रोगी और उनके परिजनों को सांसद ने 26 फरवरी को अपने केंद्रीय कार्यालय अरगोड़ा चौक बुलाकर चेक दिया। इनमें 6 लोगों को एक ₹1-1 लाख और चार लोगों को 50-50 हजार रुपए का चेक प्रदान किया गया है।

मुख्यमंत्री राहत कोष से उपचार के लिए आशा देवी को 1 लाख, राजकुमार सिंह को 1 लाख, किशोर महतो को 1 लाख, निवेदिता सिंह को 1 लाख, अजीत चौधरी को 1 लाख, नमिता सिन्हा को 1 लाख, मानमति देवी को ₹50 हजार, रुपेश्वर चौधरी को 50 हजार, अंशु प्रिया को 50 हजार और अमित कुमार को ₹50 हजार की राशि प्रदान की गई है।

सांसद संजय सेठ ने चेक लेने आए नागरिकों से उनके परिजनों का हाल-चाल लिया। सबके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। सांसद ने कहा कि मेरी अनुशंसा पर मुख्यमंत्री ने मेरे लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों के उपचार के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से राशि प्रदान की है, उनकी सहृदयता का परिचायक है।

सांसद की अनुशंसा पर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से जनवरी ’23 से अभी तक 5 लोगों को 13 लाख रुपए की राशि प्रदान की गई है। इस कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति सांसद ने आभार जताया है।

सांसद ने कहा कि यह प्रधानमंत्री की सहृदयता है कि वह देश के एक-एक नागरिक का ख्याल रख रहे हैं। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष को जनता के लिए अधिक से अधिक  उपयोगी बना रहे हैं।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से रांची लोकसभा क्षेत्र के सृष्टि प्रिया को 3 लाख रुपए, श्रुति प्रियांशु तिर्की को 3 लाख रुपए, अंजली श्रीवास्तव को 3 लाख रुपए, स्वस्तिका लाल को 3 लाख रुपए और शहनाज बानो को 1 लाख रुपए की राशि प्रदान की गई है।