20 फीट गहरे सूखे कुएं में सांप के पास पड़ा था नवजात, फिर हुआ ये चमत्कार

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। जाको रखे साईयां मार सके न कोई…यह कथन इस बच्चे पर सटीक बैठती है। उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक चमत्कारिक घटना में एक नवजात शिशु को सूखे कुएं से बचाया गया। कुएं में एक सांप भी था।

बच्चे को बदायूं जिले के बसौनी गांव में 20 फीट गहरे सूखे कुएं में छोड़ दिया गया था। बच्चे की रोने की आवाज सुनने पर खेत में काम कर रहे 50 वर्षीय प्रेम राज और उनकी पत्नी सोमवती देवी ने उसे बचाया।

प्रेम जब कुएं में नीचे उतरे, तो उन्होंने बच्चे के पास एक सांप को बैठे देखा, जो प्रेम को देख दूर चला गया। इसके बाद उन्होंने बच्चे को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। घटना शुक्रवार शाम की है।

सोमवती कुछ अन्य ग्रामीणों के साथ बच्चे को एम्बुलेंस में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) ले गईं, जहां उसका इलाज किया गया। बाद में उसे संभल जिले के एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। शनिवार को जिस गांव में यह ‘चमत्कार’ हुआ, वहां आसपास के गांवों के लोग पहुंचे।

सोमवती ने बताया, किसी ने बच्चे को मेरे खेत के कुएं में फेंक दिया था। बच्चे के बगल में एक सांप बैठा था। सीएचसी के चिकित्सा अधिकारी इशान चौधरी ने कहा, चिकित्सीय परीक्षण के बाद हमने पाया कि उसके शरीर पर कुछ चोट के निशान थे।

गर्भनाल बरकरार थी, जिससे पता चलता है कि वह कुछ घंटे पहले ही पैदा हुआ था। उन्होंने कहा कि बच्चे की स्थिति सामान्य है। उसका आपातकालीन वार्ड में इलाज किया गया। बाद में उसे पुलिस और चाइल्डलाइन टीम को सौंप दिया गया।