मुस्लिम किशोर ने मां-बाप की सहमति से अपनाया हिन्दू धर्म, बतायी ये वजह

अन्य राज्य देश
Spread the love

उदयपुर। गुरुवार को श्रीनाथजी की नगरी नाथद्वारा में एक मुस्लिम किशोर ने हिन्दू धर्म ग्रहण कर ​लिया। हिन्दू सेवा संस्थान ने किशोर को तिलक लगाकर सनातन धर्म में प्रवेश कराया। जल्द ही उसका नामकरण भी किया जाएगा।

नाथद्वारा शहर के गणेश टेकरी पर गुरुवार को हिन्दू सेवा संस्थान की बैठक हुई। इसमें अपने मित्रों के साथ आए राजसमंद जिले के एक मुस्लिम किशोर ने स्वेच्छा से हिन्दू धर्म अपना लिया। गरीब नवाज कॉलोनी में रहने वाले किशोर का कहना है कि वह अपने दोस्तों के साथ मंदिर आता रहता था।

वह सनातन संस्कृति तथा श्रीनाथजी से बेहद प्रभावित था।  इसलिए उसने परिवार के सदस्यों के समक्ष हिन्दू धर्म अपनाने की इच्छा जाहिर की थी। किशोर ने कहा कि उसके माता-पिता उसके फैसले से खुश हैं।

किशोर ने हिन्दू धर्म अपनाने से पहले हिन्दू सेवा संस्थान के पदाधिकारियों को बताया कि वह बचपन से हिन्दू दोस्तों के साथ खेलकूद कर बड़ा हुआ है और उसके मन में हिन्दू धर्म के प्रति आस्था गहरी होती चली गई। धर्म परिवर्तन के बाद किशोर ने श्रीनाथजी के दर्शन किए।

हिन्दू सेवा संस्थान के अध्यक्ष रतन सिंह तथा जिला धर्माचार्य प्रमुख गोपाली जोशी ने पु​ष्टि करते हुए बताया कि संस्थान की बैठक के दौरान किशोर आया था और उसके इच्छा जाहिर करने तथा माता—पिता की सहमति के बारे में जानने के बाद ही उसे सनातन धर्म में प्रवेश कराया गया। जल्द ही उसका नामकरण सनातन धर्म के अनुसार किया जाएगा।