घूसखोरी के आरोप में सीबीआई ने रेलवे के इन दो अधिकारियों समेत तीन को किया गिरफ्तार, 1.10 करोड़ रुपये नकद जब्त

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर यह आयी है कि केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दो करोड़ रुपये की कथित रिश्वतखोरी के मामले में पूर्वोत्तर फ्रंटियर रेलवे जोन के दो इंजीनियरों सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

सीबीआई ने वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर संतोष कुमार और सिलचर में नियुक्त उनके वरिष्ठ अधिकारी डिप्टी चीफ इंजीनियर रामपाल के अलावा त्रिबेणी कंस्ट्रक्शंस के मालिक ठेकेदार सज्जन चौधरी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने कहा कि कुमार को निर्माण कंपनी से कथित रूप से आठ लाख रुपये के एक हिस्से का भुगतान लेते हुए गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि एजेंसी ने 19 परिसरों पर छापेमारी की और 1.10 करोड़ रुपये नकद जब्त किए जिनमें से 67 लाख रुपये गिरफ्तार डिप्टी चीफ इंजीनियर रामपाल के ससुराल से बरामद हुए।

सीबीआई ने नौ लोगों के खिलाफ दर्ज मामले में आरोप लगाया है कि त्रिबेणी कंस्ट्रक्शंस ने एक परियोजना का 19 करोड़ रुपये का बिल जमा किया था। प्राथमिकी में आरोप है कि बिल में रामपाल, कुमार और अन्य आरोपी सरकारी अधिकारियों/कर्मचारियों की मिलीभगत से बिल दो करोड़ रुपये बढ़ाकर लिखा गया था और उसमें से 20 लाख रुपये पहले ही डिप्टी चीफ इंजीनियर, 35 लाख रुपये सहायक एक्जीक्यूटिव इंजीनियर बी. यू. लस्कर (एक अन्य आरोपी) और 36 लाख रुपये कुमार को दिए जा चुके थे।