AAP के विरोध-प्रदर्शन के बीच कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 4 मार्च तक भेजा CBI रिमांड पर, जानें आगे

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर दिल्ली से आ रही है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 4 मार्च तक CBI रिमांड पर भेज दिया है। इससे पहले, मनीष सिसोदिया को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान, सीबीआई ने मनीष सिसोदिया की रिमांड मांगी थी।

बता दें कि मनीष सिसोदिया को रविवार को दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले के मामले में सीबीआई (CBI) ने गिरफ्तार किया था। केंद्रीय जांच एजेंसी ने मनीष सिसोदिया की पेशी के दौरान कोर्ट से कस्टडी की मांग की थी। इस पर जज ने पूछा कि कस्टडी क्यों चाहिए। जवाब में सीबीआई ने दलील दी है कि उन्हें आगे की जांच के लिए कस्टडी की जरूरत है।

वहीं, मनीष सिसोदिया के वकील ने इसका विरोध करते हुए कहा कि कस्टडी देना गलत होगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई का कहना है कि मनीष सिसोदिया से कस्टोडियल पूछताछ के लिए हम पांच दिन पुलिस कस्टडी की मांग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि दो लोक सेवकों सहित सात अभियुक्तों के खिलाफ पहले से ही चार्जशीट दायर की गई है।

बता दें कि दिल्ली के डिप्टी सीएम की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ताओं का हल्लाबोल जारी है। मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ आप कार्यकर्ता दिल्ली की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान, दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कई AAP कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। इस दौरान दिल्ली पुलिस और AAP कार्यकर्ताओं में झड़प भी हुई है। पुलिस ने विरोध प्रदर्शन को गैरकानूनी बताया है।

पुलिस का कहना है कि धारा-144 लागू है। अगर प्रदर्शनकारी नहीं मानते, तो कार्रवाई की जाएगी। वहीं, आम आदमी पार्टी ने पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगाया है। पार्टी समर्थकों और कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पुलिस ने ऑडियो सिस्टम जब्त कर लिया है।