Jharkhand : परीक्षा पे चर्चा कल, छात्र के साथ भाग लेना है शिक्षक और अभिभावकों को

झारखंड
Spread the love

रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा पे चर्चा 27 जनवरी को करेंगे। यह कक्षा 9वीं से 12वीं तक के लिए है। इसका प्रसारण विभिन्‍न संचार माध्‍यमों से होगा। इसमें विद्यार्थियों के साथ शिक्षक और अभिभावकों को भी भाग लेना है। इसका व्‍यापक प्रचार-प्रसार करना है। उक्‍त निर्देश झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद् की निदेशक किरण कुमारी पासी ने 25 जनवरी को आदेश जारी किया है। इसकी जानकारी सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक को दी है।

कक्षा 9वीं से 12वीं के बच्चों के लिए

परियोजना निदेशक ने आदेश में कहा है कि प्रधानमंत्री द्वारा कक्षा 9वीं से 12वीं के बच्चों के लिए नवाचारी कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा-2023 का सीधा प्रसारण 27 जनवरी, 2023 को सुबह 11 बजे सभी दूरदर्शन चैनल और ऑल इंडिया रेडियो पर प्रसारित किया जाना है। इस कार्यक्रम में बच्चों के साथ-साथ शिक्षक एवं माता-पिता को भी भाग लेने के लिए सुबह 10 बजे तक उपरोक्त वर्णित प्रसारण माध्यम पर जुड़ने के लिए आग्रह करना चाहेंगे।

यहां भी किया जाएगा प्रसारण

साथ ही, इस कार्यक्रम का प्रसारण वेब आधारित प्रसारण PMO, MoE दूरदर्शन, MyGov.in एवं MoE ds YouTube Channel, Facehook live एवं स्वयंप्रभा चैनल पर भी प्रसारित किया जायेगा।

बैनर एवं पोस्टर भी लगाएं

निदेशक ने लिखा है भारत सरकार द्वारा प्रसारित परीक्षा पे चर्चा-2023 के छठी संस्करण से संबंधित प्रधानमंत्री द्वारा संबोधित किये जानेवाले सीधे प्रसारण का जिला के विद्यालयों के बच्चों, शिक्षकों तथा अभिभावकों को प्रसारण में अपनी सहभागिता दर्ज कराने के लिए अपने स्तर से आग्रह करना चाहेंगे। इस कार्य के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने के लिए समग्र शिक्षा में स्वीकृत बजट के माध्यम से बैनर एवं पोस्टर भी लगवाना चाहेंगे।