यहां सालों से बंद पड़ी कोयला खदान में गए चार युवकों की ऐसे तड़प-तड़प कर हो गई मौत

मध्य प्रदेश देश
Spread the love

मध्य प्रदेश। दुखद खबर मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से आयी है, जहां वर्षों से बंद पड़ी एक भूमिगत कोयला खदान में गए चार युवकों की कथित रूप से किसी जहरीली गैस के रिसाव की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि यह घटना शहडोल जिला मुख्यालय से करीब 28 किलोमीटर दूर धनपुरी पुलिस थाना इलाके में बृहस्पतिवार-शुक्रवार की दरमियानी रात करीब 10 से 11 बजे के बीच हुई और उनके शवों को शुक्रवार सुबह करीब साढ़े चार बजे वहां से बाहर निकाला गया.

यह भूमिगत कोयले की खदान कई वर्षों से बंद थी और इसके अंदर जाने के लिए जो सुरंग बनाई गई थी, उसका मुंह पत्थरों, ईंटों, सीमेंट एवं मिट्टी से बंद कर दिया गया था तथा कोयले की खुदाई में इस्तेमाल होने वाले लोहे का सामान एवं अन्य कबाड़ वहीं अंदर पड़े थे.

बताया जा रहा है कि इसी सामान को चुराने की नीयत से ये चारों युवक इस खदान में सुरंग का बंद किया गया मुंह खोल कर अंदर घुसे थे, जबकि उनका एक अन्य साथी सुरंग के बाहर ही खड़ा था. जब ये चारों सुरंग के अंदर से काफी देर तक बाहर नहीं आए, तो बाहर खड़े इस युवक ने अंदर झांक कर देखा तो वे चारों वहां मृत अवस्था में पड़े हुए थे.

इसके बाद उसने अपने परिजन एवं पुलिस को बृहस्पतिवार-शुक्रवार की दरमियानी रात करीब 12 बजे इसकी सूचना दी. इसके बाद पुलिस बल एवं कोयला खदान बचाव दल मौके पर पहुंचा तथा इन युवकों के शवों को वहां से बाहर निकाला.