GOOD NEWS ; पीरियड्स में महिलाओं को मिलेगा वर्क फ्रॉम होम!

अन्य राज्य देश
Spread the love

राजस्थान। पीरियड्स में महिलाओं को मिल सकती वर्क फ्रॉम होम की सौगात। बजट में हो सकती है इसकी घोषणा। जी हां! राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है।

ऐसे में चुनावों से पहले ही सरकार ने बिगुल बजाना शुरू कर दिया है। जिसके चलते अब पीरियड्स में सरकारी कर्मचारी महिलाओं को वर्क फ्रॉम होम देने की मांग की जा रही है।

ऐसे में समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष अर्चना शर्मा ने सीएम अशोक गहलोत से महिलाओं को पीरियड्स के दौरान वर्क फॉर्म होम देने की सिफारिश की है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘हम छुट्टी की मांग नहीं कर रहे हैं। जब ई- फाइलिंग का समय चल रहा है, तो महिलाओं को पीरियड्स के दौरान वर्क फ्रॉम होम दिया जा सकता है’। इस दौरान उन्होंने सीएम की उड़ान योजना का जिक्र किया है। जिसमें हर महीने 12 पैड महिलाओं को दिए जा रहे हैं।

बजट आने से पहले इस सुझाव पर सरकार अमल कर सकती है’। ऐसे में लाजमी है कि चुनावी साल में कांग्रेस सरकार महिलाओं को अपनी ओर रिझाने में लगी है।

बता दें कि हाल ही में हुई राजस्थान राज्य समाज कल्याण बोर्ड की द्वितीय साधारण सभा का आयोजन सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अंबेडकर भवन स्थित सभागार में हुआ। इस बैठक में राज्य बोर्ड द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का संचालन प्रारम्भ करने के लिए गुड टच- बैड टच कार्यशाला, महिलाओं के मासिक धर्म के दौरान वर्क फ्रॉम होम के प्रावधान आदि विभिन्न प्रस्ताव प्रशासनिक विभाग के माध्यम से स्वीकृति के लिए राज्य सरकार को भिजवाए जाने का फैसला किया गया।