BIHAR ; निगरानी टीम ने आरा श्रम संसाधन कार्यालय में 10,000 रुपए घूस लेते पदाधिकारी को रंगे हाथों दबोचा

बिहार देश
Spread the love

आरा। बड़ी खबर बिहार के आरा से आ रही है, जहां निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने शहर के बाबू बाजार स्थित श्रम संसाधन कार्यालय में दबिश दी। इस दौरान टीम ने घूस लेते प्रवर्तन पदाधिकारी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

पदाधिकारी दस हजार रुपए घूस ले रहा था, जिसे टीम ने रंगे हाथों दबोचा। गिरफ्तार पदाधिकारी को टीम अपने साथ पटना लेकर पहुंची है। गिरफ्तार प्रखंड श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी (एलईओ) राणा कुमार से अभी पूछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है कि राणा मूल रूप से वैशाली के गोरौल का निवासी है। फिलहाल भ्रष्ट पदाधिकारी पटना के कंकड़बाग में परिवार के साथ रहता है। उसके पास आरा और शाहपुर दोनों जगह का प्रभार था।

बताया जा रहा है कि आरा के धनुपरा में महिला सुकांती देवी ने अपनी बेटी की शादी के लिए श्रम विभाग में पंजीयन कराया था। कन्या विवाह योजना के लिए कुल 50 हजार रुपए पास हुए थे। इसके बाद इस रुपए को देने के लिए पदाधिकारी ने दस हजार रुपए घूस की मांग थी।

इस बात की शिकायत महिला सुकांती देवी ने निगरानी विभाग पटना से की थी। जांच में यह सभी आरोप सही पाया गया। जिसके बाद टीम ने पूरे प्लानिंग के साथ घूसखोर ऑफिसर को रंगे हाथों पकड़ा।