टाटा स्टील टूर चैंपियनशिप : कपिल कुमार ने पहले राउंड में शीर्ष पर लगाई छलांग

झारखंड खेल
Spread the love

  • शिव कपूर ने 64 के अपने राउंड के दौरान एक अल्बाट्रॉस फायर करते हुए दूसरा स्थान सुनिश्चित किया

जमशेदपुर। दिल्ली के कपिल कुमार ने नाइन-अंडर 63 का शानदार स्कोर बनाकर पहले राउंड में बढ़त बना ली। 3 करोड़ रुपये की ईनामी राशि वाली टाटा स्टील टूर चैंपियनशिप 2022, टाटा स्टील पीजीटीआई का सीज़न-एंडिंग इवेंट जमशेदपुर के बेल्डीह और गोलमुरी गोल्फ कोर्स में खेला जा रहा है।

छह अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतने वाले शिव कपूर 64 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर हैं। शिव के राउंड में पार-5 नौवें होल पर एक अल्बाट्रॉस शामिल है, जहां उन्होंने 240 गज की दूरी से अपना दूसरा शॉट लगाया।

हैदराबाद के मोहम्मद अजहर 65 के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

टूर्नामेंट के पहले दौर में गोलमुरी गोल्फ कोर्स में पहले नौ होल और बेल्डीह गोल्फ कोर्स में दूसरे नौ होल खेले गए, जबकि मैदान के दूसरे आधे हिस्से का खेल पहले बेल्डीह और उसके बाद गोलमुरी में खेला गया। जमशेदपुर में टूर्नामेंट के अगले तीन राउंड के लिए भी इस प्रारूप का पालन किया जाएगा, जिसमें राउंड 72 का होगा।

कपिल कुमार वर्तमान में टाटा स्टील पीजीटीआई रैंकिंग में सीजन में तीन टॉप -10 के साथ 21वें स्थान पर हैं, उन्होंने गोलमुरी में होल के करीब फायर किया और छह फीट के रेंज से फ्रंट-9 पर अपने चार बर्डी में से तीन को पिक किया।  इस साल पुणे में उपविजेता रहे कपिल ने तीन और बर्डी लेने के लिए बेल्डीह में लंबी पुट लगाई। उन्होंने 12वें में सिक्स फिट ईगल कन्वर्जन भी किया।

शिव कपूर ने दो महीनों में अपना पहला प्रतिस्पर्धी राउंड खेला, गोलमुरी में नौवें होल पर दो बर्डी और एक अल्बाट्रॉस के साथ तेज शुरुआत की। इसके बाद  11वें पर 15 फुटर की सिंकिंग और 15वें पर फ्लैग के एक इंच के भीतर पहुंच कर कपूर ने बेल्डीह में तीन और बर्डी जोड़े।

टाटा स्टील पीजीटीआई रैंकिंग में अग्रणी मनु गंडास 66 अंक के साथ उदयन माने और चिक्कारंगप्पा के साथ चौथे स्थान पर रहे।

प्रमुख नामों में, ज्योति रंधावा (67) सातवें स्थान पर, एसएसपी चौरसिया (69), 16वें स्थान पर, अजितेश संधू (70), वर्तमान में पीजीटीआई ऑर्डर ऑफ मेरिट में संयुक्त रूप से 22वें स्थान पर, युवराज सिंह संधू (72) जो पीजीटीआई ऑर्डर ऑफ मेरिट में दूसरे स्थान पर हैं, 36वें स्थान पर, गगनजीत भुल्लर (76) 69वें स्थान पर और जीव मिल्खा सिंह (79) संयुक्त 73वें स्थान पर रहे।

जमशेदपुर के दो पेशेवर, करण टौंक (73) और कुरुश हीरजी (75) क्रमशः 49वें और 66वें स्थान पर हैं।

दांव पर लगे 45 लाख रुपये की ईनामी राशि के साथ पीजीटीआई पर अब तक का सबसे बड़ा, यह ऑर्डर ऑफ मेरिट के शीर्ष तीन – मनु गंडास, युवराज सिंह संधू और अजितेश संधू के बीच टाटा स्टील पीजीटीआई रैंकिंग खिताब के लिए एक करीबी मुकाबला होने जा रहा है।