वर्षों से नहीं बनी सड़क, लोगों ने बंद किया वाहनों का आवागमन

अन्य राज्य देश
Spread the love

संजय सिन्हा

ओडिशा। बोलानी टाउनशिप क्षेत्र के गुरुद्वारा चौक से कुटन चौक तक वर्षों से सड़क निर्माण लंबित है। इसके निर्माण की मांग को लेकर आक्रोशित क्षेत्रवासियों ने बांस बल्ला लगाकर उक्त सड़क पर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया। इसकी सूचना क्षेत्रवासियों ने सेल प्रशासन, बोलानी थाना, जिलापाल आदि को बीते नंवबर में लिखित दी थी।

गुरुद्वारा क्षेत्रवासियों ने कहा कि पू्र्व में उक्त सड़क बोलानी का बाईपास रोड़ था। इससे सेल कंपनी समेत आसपास एवं पड़ोसी राज्य झारखंड के जामदा से जोड़ा आदि जाने वाली भारी एवं छोटे वाहनो का आवगमन हो था। बीते कुछ वर्षों से सेल कंपनी की ट्रांसपोटिंग बंद है

क्षेत्रवासियों के कहे अनुसार गुरुद्वारा चौक से कुटन चौक तक के जर्जर रोड़ के निर्माण के प्रति सेल प्रशासन एवं जनप्रतिनिधि दोनों आंखे बंद किए हैं। विधानसभा और पंचायत चुनाव तक सड़कों के निर्माण का सपना दिखाकर क्षेत्रवासियों से वोट भी लिया गया।

क्षेत्रवासियों के मुताबिक पू्र्व में जब सड़क निर्माण की बात उठती थी, तब उक्त सड़कों को रेलवे अधिनस्थ कह कर टाल दिया जाता था। हालांकि निवर्तमान बालागोडा सरपंच के निज ग्राम क्षेत्र में क्रंकीट कर निर्माण किया गया, जो रेलवे के अधीन है।

लोगों का कहना है कि रेलवे अधिनस्थ रोड़ दो स्थानों पर है। एक के निर्माण में रेलवे को कोई आपत्ति नहीं, परंतु दूसरे स्थानों पर आपत्ति क्यो?

विदित हो कि गुरुद्वारा चौक के निकट आवासीय क्षेत्रों में डेंगू महामारी का प्रकोप भी क्षेत्रवासियों ने झेला था। टूटी सड़कों के गड्ढे में हुए जलजमाव को डेंगू का कारण क्षेत्रवासी बता रहे हैं।