लापरवाह कर्मी, लाखों रुपए की बिजली हो रही बेवजह बर्बाद

अन्य राज्य देश
Spread the love

संजय सिन्‍हा

बड़बिल (ओडिशा)। आजादी के 70 साल बाद भी कई इलाकों में लोगों को नियमित बिजली नहीं मिल पा रही है। हालांकि लापरवाह कर्मियों के कारण लाखों रुपए की बिजली बेवजह बर्बाद जरूर हो रही है।

यह मामला रुगुडीह थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग 520 की फलाईओवर पर लगी स्ट्रीट लाईट से जुड़ा है। स्‍ट्रीट लाइट 24 घंटें जलती रहती है। इसकी देखरेख करनेवालों के पास लाइट बंद करने के लिए थोड़ा टाइम भी नहीं है।

मजेदार यह है कि उक्त राष्ट्रीय राजमार्ग से प्रतिदिन दर्जनों अधिकारियों का आना-जाना होता है। राष्ट्रीय राजमार्ग के फ्लाईओवर के निकट रुगुडीह चौक के पास बिजली विभाग का सब स्टेशन भी है।

देश 31वां ऊर्जा संरक्षण दिवस मनाते हुए लोगों को बिजली बचत और बेवजह बिजली खपत के प्रति जागरूक कर रहा है। हालांकि राष्ट्रीय राजमार्ग 520 की देखरेख करने वालों को इससे कोई लेना-देना नहीं है। इसके कारण लाखों रुपये की बिजली बेवजह बबाई हो रही है।

खबरें आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं।