BIG NEWS ; बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम के कप्तान होंगे KL RAHUL, रोहित शर्मा बाहर, जानें वजह

नई दिल्ली खेल देश
Spread the love

नई दिल्ली। अभी-अभी बीसीसीआई ने बड़ा अपडेट दिया है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर हो गए हैं.

बीसीसीआई ने रविवार शाम कप्तान की चोट पर अपडेट देते हुए बताया कि वह फिलहाल अंगुठे में लगी चोट का इलाज करा रहे हैं. उनकी जगह पर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में केएल राहुल कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे.

बीसीसीआई ने 14 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले बड़ा अपडेट दिया है. कप्तान रोहित के चोटिल होने के बाद से ही उनको टेस्ट सीरीज में खेलने पर संशय बन गया था.

कोच राहुल द्रविड़ ने भी दूसरे वनडे के बाद रोहित के चोट पर बात करते हुए कहा था वह भारत लौट रहे हैं. बीसीसीआई ने टेस्ट में उनकी जगह पर अभिमन्यू ईश्वरन को टीम में शामिल किया है.

बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में फील्डिंग के दौरान रोहित चोटिल हुए थे. कैच पकड़ते वक्त गेंद उनके अंगुठे पर जा लगी थी. तुरंत ही उनको अस्पताल ले जाया गया था. चोटिल होने के बाद भी वह बल्लेबाजी करने उतरे थे और टीम के लिए अर्धशतीय पारी भी खेली थी.

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अब तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं. शमी को कंधे में परेशानी है जबकि जडेजा के घुटने की चोट अब तक ठीक नहीं हुई है. चयनकर्ताओं ने नवदीप सैनी और सौरव कुमार को इन दोनों खिलाड़ियों की जगह पर टीम में जगह दी है. वहीं तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी टीम में शामिल किया गया है.