सीसीएल के गांधीनगर अस्‍पताल में एबी मशीन का उद्घाटन, मिलेगी ये सुविधा

झारखंड सेहत
Spread the love

रांची। सीसीएल कर्मियों सहित आमजन को बेहतर चिकित्‍सा सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में 14 दिसंबर को सीसीएल के केन्‍द्रीय अस्‍पताल में सीएमडी की धर्मपत्‍नी श्रीमती विमला प्रसाद ने एबी मशीन का उद्घाटन किया।

एबी स्कैन मशीन किसी भी घाव/विकृति की उपस्थिति में आंख के विकारों का पता लगाने के लिए एक बेहतरिन उपकरण है, जो ऑप्टिकल उपकरणों के उपयोग के माध्यम से आंखों की संरचनाओं के दृश्य को स्पष्ट करता है। यह आंख को स्कैन करने के लिए अल्ट्रासाउंड तरंगों का उपयोग करता है, जो स्क्रीनिंग की एक गैर-इनवेसिव विधि है।

इस अवसर पर श्रीमती नीलू प्रसाद, श्रीमती रीता मिश्रा, डॉ उत्‍पला चक्रवर्ती, सीएमएस गांधीनगर अस्‍पताल, डॉ रत्‍नेश जैन एवं अन्‍य उपस्थित थे।

सरकार एवं सभी स्‍टेकहोल्‍डर्स के सहयोग से सीसीएल सीएमडी पीएम प्रसाद के कुशल नेतृत्‍व एवं निदेशक के मार्गदर्शन में सीसीएल कर्मियों सहित आमजन के लिए बेहतर चिकित्‍सा सुविधा प्रदान के लिए प्रतिबद्ध है।

गांधीनगर अस्‍पताल में स्थित सुपर स्‍पेशियलिटी क्‍लीनिक में झारखंड का कोई भी नागरिक माह में एक बार एम्‍स दिल्‍ली एवं हैदराबाद से आये विशेषज्ञ चिकित्‍सकों से अपना नि:शुल्‍क इलाज करा सकता है। जरूरतमंद लोगों को इस योजना से बहुत लाभ हुआ है। वे दूरस्‍थ स्‍थानों में जाकर इलाज कराने के बजाय सीसीएल गांधीनगर में इलाज कराकर बहुत खुश है।