आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

02 नवंबर, 2022

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

दिन मंगलमय होगा। पिछले कुछ समय से जिन कार्यों के प्रति मेहनत कर रहे थे, उनके शुभ परिणाम उम्मीद से ज्यादा प्राप्त होंगे। नजदीकी रिश्तेदारों के घर जाने का आमंत्रण मिलेगा। आपसी मेलजोल से समय अच्छा व्यतीत होगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। हल्की चिंता सताएगी। मन अनमना सा रहेगा।

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी , वु , वे, वो)

मन की सुनेंगे और लाभान्वित भी होंगे। व्यवसाय संबंधी कोई भी डील फाइनल करते समय समझदारी और सूझबूझ से काम लेते हुए लाभ प्राप्त करेंगे। कुछ नए आर्डर व अनुबंध भी मिलने की संभावना है। लाभ के स्रोत बढ़ने के योग बने हुए हैं। इसलिए भरपूर मेहनत करें। स्वास्थ्य बढ़ि‍या रहेगा।

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

दिन अनुकूल होगा। रुके हुए राजकीय काम किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से सुलझ सकते हैं, इसलिए प्रयासरत रहें। बच्चों की समस्याओं को सुचारू रूप से सुलझाने में भी विशेष योगदान रहेगा। अच्छे अभिभावक भी साबित होंगे। जीवनसाथी की सलाह सर्वोत्तम होगी। स्वास्थ्य लाभ होगा।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

दिन मनोनुकूल होगा। फिर भी व्यवसाय संबंधी कार्यों में नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। अनैतिक कार्यों में भी किसी भी प्रकार की रुचि ना लें। परिवार कुटुम्ब के साथ समय बिताएं। मानसिक सन्तुष्टि होगी। नौकरी पेशा लोग अपने काम से मतलब रखें। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

भाग्य और मेहनत दोनों ही अनुकूल रहेंगे। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों का मान सम्मान का ध्यान रखे। उनके साथ समय व्यतीत करें। यह आपको आत्मिक रूप से खुश रखेगा। उनकी मदद से चल रहा कोई पारिवारिक मसला भी हल होगा। घर में मेहमानों की आवाजाही से चहल-पहल रहेगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

रोजगार के लिए शुभ योग हैं। आध्यात्म में रूचि बनेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। मनोरंजन के लिए समय मिलेगा। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए स्थान परिवर्तन के ऑर्डर आ सकते हैं। विद्यार्थियों की रूचि पढाई करने में बनेगी। स्वास्थ्य लाभ निश्चित है।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ समय आत्म अवलोकन करने में भी व्यतीत करें। इससे काफी उलझी हुई व्यक्तिगत चीजों को व्यवस्थित करने में आसानी होगी। अभी तक लग रहे असंभव कार्य को भी संभव करने संबंधी रूपरेखा बनेगी। मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

दिन सन्तुष्ट करने वाला होगा। ऊर्जा का विकास होगा। किसी भी काम को दूसरे के साथ मिलकर करने की अपेक्षा अपनी कार्य क्षमता पर ही विश्वास रखें। बाहरी गतिविधियों पर ध्यान देने की अपेक्षा अपने कार्यस्थल पर ही समय व्यतीत करें।  कार्य संबंधी नकारात्मक और सकारात्मक पहलुओं पर विचार करें। स्वास्थ्य सही रहेगा।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

किसी भी कार्य को शुरू करने के लिए दिन शुभ रहेगा। सितारे और भाग्य शुभ अवसर का निर्माण कर रहे हैं। इनका भरपूर स्वागत करें। कार्य क्षमता और योग्यता पर विश्वास रखें। प्रत्येक काम को हल करने में सक्षम रहेंगे। कुछ नजदीकी लोगों के साथ मेल मुलाकात भी होगी। बड़ो से आशीर्वाद लें।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

व्यापार में कुछ महत्वपूर्ण योजनाओं को कार्य रूप देने में किसी प्रकार की असमंजस की स्थिति रहेगी। बेहतर होगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। नौकरीपेशा व्यक्ति भी ऑफिस में सामंजस्य बिठाने में कुछ असहज महसूस करेंगे।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

कार्य क्षेत्र में वर्तमान में जैसा चल रहा है, उसी पर ही ध्यान केंद्रित रखें। दूर-दराज की पार्टियों के साथ संपर्कों को और अधिक मजबूत करेंगे। इससे बेहतरीन आर्डर प्राप्त होंगे। नौकरी पेशा अधिकारियों के साथ संबंध मधुर बनाए रखें। माता पिता बड़े बुजुर्गों की सेवा का अवसर मिलेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

दिन अनुकूल परिणाम वाला होगा। वर्तमान कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखना उचित है। भविष्य की योजना संबंधी किसी कार्य को करने का शुभ अवसर है। इस समय ग्रह गोचर आपके चलते कार्यों को गति प्रदान कर रहा है। पारिवारिक व्यक्तियों का सहयोग भी कई दुविधाओं को दूर करेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)