स्कूल और गांव जाने के लिए सड़क नहीं, बढ़ी परेशानी

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत चटनिया गांव के बरवाडीह में स्थित नव प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थी और शिक्षक बेहाल हैं। दरअसल, यहां आने के लिए कोई रास्ता नहीं है।

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि बरवाडीह करीब 150 घरों का एक टोला है, जो पहाड़ी क्षेत्र से घिरा हुआ है। बीमार व्यक्ति को किसी प्रकार खाट पर लेकर करीब 2 किमी तक पैदल मुख्य सड़क पर पहुंचना पड़ता है। इसके बाद वह अस्पताल पहुंच पाता है। उक्त टोला में बरसात के मौसम में छोटी वाहन भी ले जाना मुसीबत हो जाता है।

ग्रामीणों ने बताया कि ललकी दामर से उक्त गांव तक आने जाने के लिए सड़क नही है। इससे लोग काफी परेशान हैं। ग्रामीणों ने पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि लालू यादव का घेराव करते हुए उक्त गांव में आने जाने के लिए सड़क निर्माण की मांग की है।

मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि गांव व विद्यालय में पहुंचने के लिए सड़क निर्माण में कुछ भाग रैयती व कुछ भाग वन विभाग में आता है। वन विभाग के उच्च अधिकारियों के आदेश के बाद सड़क का निर्माण कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा।

लालू यादव ने उपायुक्त से मांग की है कि वन विभाग व रैयती जमीन में पड़ने वाली सड़क की स्वीकृति प्रदान की जाए, जिससे ग्रामीणों, विद्यार्थियों व शिक्षकों को आने-जाने में कोई दिक्कत न हो।

मौके पर अशोक यादव, असेंद्र यादव, लालनाथ यादव, उपेन्द्र यादव, शंभू रजवार, मुकलेश रजवार, सरिता देवी, अनिता देवी, शांति देवी मुंदिरका रजवार, धूरिका रजवार, चंदीरका रजवार सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।