धनबाद में ईसीआरकेयू की केंद्रीय परिषद की बैठक 14 नवंबर से, बनेगी आंदोलन की रूपरेखा

झारखंड
Spread the love

  • पूर्व मध्य रेल के पांचों मंडलों के प्रतिनिधियों का होगा जुटान

धनबाद। ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन की 30वीं केंद्रीय परिषद की बैठक 14 और 15 नवंबर, 2022 को धनबाद में होगी। रेलवे ऑडिटोरियम में होने वाली इस बैठक में पूर्व मध्य रेलवे की पांचों डिवीजन के प्रतिनिधि भाग लेंगे। रेलवे और रेलकर्मियों से जुड़े महत्वपूर्ण समस्याओं पर चर्चा करेंगे। बैठक में आल इंडिया रेलवेमेंस फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे। मांगों को लेकर आंदोलन की रूप रेखा निर्धारित करेंगे।

ईसीआरकेयू के केंद्रीय अध्यक्ष सह धनबाद मंडल के पीएनएम प्रभारी डीके पांडेय ने बताया कि उक्‍त बैठक में कई महत्वपूर्ण मांगों पर चर्चा होगी। उपस्थित प्रतिनिधियों की बहुमत और आम सहमति के आधार पर भविष्य की रणनीति तैयार की जाएगी।

अपर महामंत्री मो ज़्याऊद्दीन ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए ईसीआरकेयू की धनबाद स्थित तीनों शाखाओं के पदधारी और युवा सदस्यों के साथ रूपरेखा तैयार की।

बैठक में सहायक महामंत्री ओमप्रकाश, केंद्रीय कोषाध्यक्ष ओपी शर्मा, चमारी राम, बसंत दूबे, एके दा, नेताजी सुभाष, एनके खवास, प्रशांत बनर्जी, जेके साव, पिंटू नंदन, परमेश्वर कुमार, सीएस प्रसाद, सोमेन दत्ता, बिमान मण्डल, आरएन विश्वकर्मा, शिव जी प्रसाद, रंजीत कुमार, कंचन दास, प्रदीप्त सिन्हा, प्रभाकर कुमार, रीतलाल गोप, एमके मुकेश, एस मंजेश्वर राव, अभिषेक कुमार, प्रमोद कुमार, शंभु नाथ, तपन विश्वास, अरुण कुमार दास, राजीव कुमार सिंह और विश्वजीत मुखर्जी उपस्थित थे।

इन मांगों पर होगी चर्चा

नई पेंशन योजना को समाप्त कर सभी को गारंटीकृत पेंशन योजना में शामिल करने, रेलवे को निजीकरण से बचाने, 3.5 लाख खाली पदों पर अविलंब बहाली प्रक्रिया शुरू करने, ट्रैकमैन की पदोन्नति के लिए एलडीसीई ओपन टू आल प्रक्रिया लागू करने, प्वाइंट मैन को उच्च ग्रेड पे में पदोन्नति की व्यवस्था करने, सभी पैनल रूम व सिगनल रूम को वातानुकूलित करने, सभी टीटीई रेस्ट रूम को वातानुकूलित करने और भोजन व्यवस्था उपलब्ध कराने, स्टोर, कार्य और शेड के खलासी हेल्पर आदि कर्मचारियों को पदोन्नति के चैनल निर्धारित करना, संरक्षा की दृष्टिकोण से ट्रेन परिचालन के लिए रनिंग कर्मचारियों की ड्यूटी के घंटों को सीमित करने, रनिंग कर्मचारियों को लेवल 7 और 8 में पदोन्नति करने, जोखिम कार्यों को करने वाले कर्मियों को जोखिम भत्ता स्वीकृत करने, इंजीनियरिंग के स्थापना को कार्मिक विभाग को समर्पित करने, इलेक्ट्रिक और मेकनिकल को मर्ज करने, बेहतर चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराने, महिला कर्मचारियों के लिए वाशरूम सुविधा युक्त विश्राम कक्ष उपलब्ध कराने, रेल आवासों की बेहतर प्रबंधन करने और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने, धनबाद मंडल के वैसे स्टेशन जहां लोडिंग अनलोडिंग कार्य होता है वहां पदस्थापित कर्मचारियों को डस्ट एकाउंट देने, धनबाद मंडल के कर्मचारियों के लिए धनबाद और बरकाकाना केंद्रीय विद्यालय को आवासीय विद्यालय में परिवर्तित करने।

  • खबरें आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं।