बिहार के सरकारी विद्यालय में शुरू हुआ बैगलेस सुरक्षित शनिवार

बिहार देश
Spread the love

पटना। बिहार के सरकारी विद्यालयों में बैगलेस सुरक्षित शनिवार शुरू हुआ। इसके लिए टीचर्स ऑफ बिहार ने सर्वे कराया। इसमें हजारों शिक्षकों ने अपनी राय रखी। इसपर टीचर्स ऑफ बिहार के फाउंडर पटना जिले के बिक्रम प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय अराप के शिक्षक शिव कुमार ने शिक्षा विभाग को सुझाव दिया।

संगठन के मुताबिक छात्र हित मे उठाया गया यह कदम बच्चों के सर्वांगीण विकास मे मील का पत्थर साबित होगा। शिव कुमार और उनकी टीम द्वारा हर जिले में डिस्ट्रिक्ट मेंटर के साथ-साथ सभी सोशल मीडिया के मॉडरेटर के साथ रोज नए-नए कीर्तिमान स्थापित किए जा रहे है। टीचर्स ऑफ बिहार से जुड़े शिक्षकों से प्रेरणा लेते हुए अपने कर्तव्यों और अपने पद की गरिमा बनाए रखने का कार्य करना चाहिए।

टीचर्स ऑफ बिहार के प्रदेश मीडिया संयोजक मृत्युंजय ठाकुर ने बताया कि टीचर्स ऑफ बिहार अपने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से विगत तीन वर्षों से भी ज्यादा समय से शिक्षा के क्षेत्र मे लगातार कार्य कर रही है। इस कार्य में कोई और नहीं, बल्कि बिहार के सरकारी विद्यालयों के एक से बढ़कर एक प्रतिभावान शिक्षक ही अंजाम दे रहे है। इसी मेहनत का प्रतिफल है, जो टीचर्स ऑफ बिहार के आइडियाज या सुझाव को मानते हुए बिहार सरकार ने राज्य के सभी विद्यालयों मे बैगलेस सुरक्षित शनिवार प्रारंभ किया।

  • खबरें आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं।