शिक्षकों से मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की जिला इकाई के सदस्यों ने जिले के कांडी प्रखंड का दौरा कि‍या। शिक्षकों से मिलकर घेराव कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की।

संघ के जिला अध्यक्ष सुनील दुबे ने बताया कि चार सूत्री मांगों के लिए 19 नवंबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास को शिक्षक घेरेंगे। इसे सफल बनाने के लिए गढ़वा जिला के विभिन्न प्रखंडों का दौरा कर शिक्षकों से मिलकर कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की जा रही है।

मांगों में अन्य राज्यकर्मियों की भांति शिक्षकों के लिए भी एमएसीपी लागू करना, छठे वेतनमान की विसंगति दूर करना, अंतर जिला स्थानांतरण की कठिनाइयों को समाप्त करना और लिपिकीय एवं गैर शैक्षणिक कार्यों से शिक्षकों को मुक्त करना शामिल है।

दूबे ने कहा कि अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के दबाव में ही स्कूलों में प्रत्येक माह के तृतीय शनिवार को अवकाश घोषित किया गया। सुबह 9 से शाम 4 बजे की समयावधि में एक घंटे की छूट मिली हुई है।

मौके पर जिला अध्यक्ष सुनील दुबे के अलावा जिला इकाई के दिलीप श्रीवास्तव, पुरुषोत्तम कच्छप, शांतुन चौबे, कांडी प्रखंड अध्यक्ष शंभु शरण, राकेश कुमार, सतीश कुमार, देवेंद्र तिवारी, बैजनाथ यादव, अभय दुबे सहित अन्य कई शिक्षक मौजूद थे।