BJP कैंडिडेट के खिलाफ पर्चा भरने वाले 7 नेताओं पर कार्रवाई, पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर गुजरात से आयी है। यहां विधानसभा चुनाव में सभी दलों ने प्रचार तेज कर द‍िया है। वहीं दोनों चरण की वोटिंग के ल‍िए नामांकन खत्‍म हो गया है।

ऐसे में बीजेपी ने बागि‍यों के ख‍िलाफ सख्‍त रूख अपनाया है। बीजेपी ने रविवार को दो पूर्व विधायकों समेत अपने सात नेताओं को आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करने पर निलंबित कर दिया।

ये सात नेता जिन सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं, वहां एक दिसंबर को पहले चरण में मतदान होगा। बीजेपी से टिकट न मिलने पर इन लोगों ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया है।

बीजेपी ने 2012 में केशोद निर्वाचन क्षेत्र से जीतने वाले अरविंद लाडानी और नंदोद अनुसूचित जनजाति- आरक्षित सीट से हर्षद वसावा को इन सीट पर निर्दलीय के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के बाद निलंबित कर दिया।

पार्टी ने ध्रांगध्रा सीट से निर्दलीय के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करने वाले सुरेंद्रनगर के जिला पंचायत सदस्य छतरसिंह गुंजरिया को भी निलंबित कर दिया।

अन्य निलंबित नेताओं में केतन पटेल, भरत चावड़ा, उदय शाह और करण बरैया शामिल हैं, जिन्होंने क्रमशः पारडी, राजकोट, वेरावल और राजुला सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

बीजेपी ने कहा क‍ि इन नेताओं ने पार्टी की ओर से घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। उन्हें प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सी आर पाटिल के निर्देश पर निलंबित किया जा रहा है।

बता दें कि कई बीजेपी नेताओं ने टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की और निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की। वाघोडिया से छह बार के विधायक मधु श्रीवास्तव ने भी पार्टी का टिकट न मिलने पर निर्दलीय के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया है। इस सीट से बीजेपी ने अश्विन पटेल को उतारा है।