813 शिक्षकों ने नहीं बनाई थी हाजिरी, कार्रवाई करने का निर्देश

झारखंड शिक्षा
Spread the love

  • सत्यापन के लिए प्रमाण पत्र जमा नहीं करने वाले पारा शिक्षकों पर भी होगी कार्रवाई

दुमका। उप विकास आयुक्त कर्ण सत्‍यार्थी ने शिक्षा विभाग समग्र शिक्षा अभियान और मध्याह्न भोजन की समीक्षा समाहरणालय में 11 नवंबर की। ई विद्यावाहिनी में शिक्षक और छात्रों की कम उपस्थिति पर गहरी नाराजगी व्यक्त की गयी।

समीक्षा में यह बात उभरी कि 9 नवंबर को जिले के 6113 शिक्षकों में से 813 शिक्षकों ने उपस्थिति नहीं बनाई थी। ऐसे शिक्षकों से कारण पृच्छा करने का निर्देश दिया गया। विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति सुधारने और अनुपस्थित शिक्षकों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

पारा शिक्षकों के प्रमाण पत्र सत्यापन का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने का आदेश दिया गया। पारा शिक्षकों का प्रमाण पत्र सोमवार तक संबंधित सस्थाओं को भेज देने का आदेश दिया गया। जिन शिक्षकों ने अभी तक सत्यापन के लिए प्रमाण पत्र जमा नहीं किया है, उन पर कार्रवाई करने का आदेश दिया गया।

विद्यालय विद्युतीकरण कार्य ससमय पूरा करने, जर्जर विद्यालयों का जल्द विध्वंस कार्य  पूरा करने और पेयजल ओर शौचालय उपलब्ध कराने आदेश दिया गया। विद्यालय  विद्युतीकरण में काठीकुंड सबसे पीछे है, क्योंकि वहां निकट में विद्युत सुविधा नहीं है।

बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी रेणुका तिग्गा, जिला शिक्षा अधीक्षक आशीष हेम्ब्रम, अनुमंडल शिक्षा पदाधिकारी, कुमार हर्ष झारखंड शिक्षा परियोजना के अतिरिक्त जिला कार्यक्रम पदाधिकारी रविन्द्र कुमार, सहायक परियोजना पदाधिकारी सुमंत कुमार, श्याम सुंदर मोदक, मनोज अंबष्ठ, सुबोल कपूर क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी इत्यादि उपस्थित थे।