सीएमपीडीआई में सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह शुरू, दिलाई गई शपथ

झारखंड
Spread the love

रांची। सेन्ट्रल माइन प्लानिंग एंड डिजाइन इंस्टि‍च्यूट लिमिटेड में 31 अक्टूबर से 6 नवम्बर, 2022 तक सतर्कता जागरुकता सप्ताह मनाया जा रहा है। इस वर्ष सतर्कता जागरुकता सप्ताह का विषय ‘भ्रष्टाचार मुक्त भारत-विकसित भारत’ है।

इस अवसर पर आयोजित उद्घाटन-सह-शपथ ग्रहण समारोह में सीएमपीडीआई के (तकनीकी/आरडीएंडटी) आरएन झा ने मुख्यालय और क्षेत्रीय संस्थान-3 के सभी उपस्थित महाप्रबंधक, विभागाध्यक्ष सहित अधिकारी एवं कर्मचारियों को सत्य निष्ठा की शपथ दिलायी।

इसके अलावा लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर सीएमपीडीआई में ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ समारोह का आयोजन भी किया गया। ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के अवसर पर संस्थान के आरएन झा ने मुख्यालय और क्षेत्रीय संस्थान-3 के सभी उपस्थित महाप्रबंधक / विभागाध्यक्षगण समेत अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की प्रतिज्ञा दिलायी।

निदेशक आरएन झा, एसके गोमास्ता, अजय कुमार एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी सुमीत कुमार सिन्हा, महाप्रबंधक (सतर्कता) पुष्कर, महाप्रबंधक (टीएस/पीआर) एसके दुबे और अधिकारी एवं कर्मचारियों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर पर मार्ल्यापण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इसके बाद सीएमपीडीआई के निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) आरएन झा के नेतृत्व में ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया गया, जिसमें सीएमपीडीआई (मुख्यालय) एवं क्षेत्रीय संस्थान-3 के अधिकारी एवं कर्मचारी सम्मिलित हुए।

संस्थान के महाप्रंबधक (सतर्कता) पुष्कर ने स्वागत भाषण दिया। सीएमपीडीआई के मुख्य सतर्कता अधिकारी सुमीत कुमार सिन्हा ने सतर्कता जागरुकता सप्ताह-2022 के विषय में विस्तृत जानकारी दी।

इस मौके पर अधिकारी वर्ग के लिए ‘भ्रष्टाचार के उन्मूलन में सूचना प्रौद्योगिकी की भूमिका’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। विजयी प्रतिभागियों को सतर्कता जागरुकता सप्ताह के समापन समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा।