दरभंगा महाराज के घर भीषण चोरी, चोरों ने उड़ा ली पूर्वजों की सारी संपत्ति, जानें कितने लाख के थे गहनें

बिहार देश
Spread the love

दरभंगा। बड़ी खबर बिहार से आयी है. दरभंगा महाराज कामेश्वर सिंह के पौत्र रत्नेश्वर सिंह के घर में भीषण चोरी हो गयी. चोर खिड़की काटकर लगभग 40 लाख रुपये मूल्य के जेवरात ले उड़े.

बता दें कि दरभंगा में खिड़की तोड़वा गिरोह ने आतंक मचा रखा है. गिरोह प्रतिदिन चोरी की घटना को अंजाम दे रहा है. जीएम रोड में दरभंगा महाराज कामेश्वर सिंह के भाई राजा बहादुर विशेश्वर सिंह के पौत्र रत्नेश्वर सिंह परिजनों के साथ घर में सो रहे थे.

सुबह तीन बजे के आसपास परिवार के कुछ सदस्य उठकर बाथरुम गये. उस समय तक सब कुछ सही था. सुबह उठने पर उन लोगों ने अपने को कमरे को अंदर से बंद पाया.

शक होने पर पीछे के रास्ते से देखने की कोशिश की, तो खिड़की का दो रॉड गायब पाया. कमरे के अंदर जाने पर सारा सामान बिखरा हुआ था. साथ ही अलमीरा का लॉक टूटा हुआ था. घर की स्थिति देख सभी दंग रह गए.

कमरे में खिड़की से निकाले गए दो रॉड और एक बांस मिला. बताया कि चोरों ने पूर्वजों की सारी संपत्ति चोरी कर ली है. छत पर आभूषण के डब्बे, मोती आदि कई सामान मिले हैं.

इससे यह भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के बाद चोरों ने छत पर जाकर आभूषण का बंटवारा किया है. रत्नेश्वर सिंह की पत्नी के अनुसार, उनके घर से 40 लाख से अधिक के आभूषण और लगभग ढाई लाख रुपये नकद की चोरी हुई है.

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क्वायड टीम के साथ मामले की जांच की. हालांकि, उसे कोई सफलता नहीं मिली. एक ही रात में राजकुमारगंज और बड़ा बाजार में चोरी की दो बड़ी घटना को लेकर एसएसपी अवकाश कुमार ने नगर थानाध्यक्ष मदन प्रसाद को निलंबित कर दिया है.

कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर एसएसपी ने यह कार्रवाई की है. एसएसपी ने बताया कि इससे पूर्व मदन प्रसाद लहेरियासराय के थानाध्यक्ष थे. वहां भी चोरी की कई घटनाएं सामने आयीं.

इसके बाद उन्हें नगर थानाध्यक्ष बनाया गया. इस क्षेत्र में भी चोरी की घटनाएं सामने आयीं. निर्देश के बावजूद घटनाओं का खुलासा करने में थानाध्यक्ष सफल नहीं हो रहे थे. इसी को लेकर कार्रवाई की गयी है.