‘कू ऐप’ पर टीचर्स ऑफ बिहार के सदस्यों की संख्या हुई 15 हजार के पार

बिहार देश
Spread the love

पटना। टीचर्स ऑफ बिहार के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह ही कू ऐप भी शिक्षकों में लोकप्रिय हो रहा है। इस स्वदेशी कू ऐप में विगत छह माह में पंद्रह हजार से भी अधिक सरकारी विद्यालयों के शिक्षक जुड़ गये हैं। अपने विद्यालयों में हो रहे नवाचारी गतिविधि को साझा कर रहे हैं। कू प्लेटफार्म पर बिहार के शिक्षकों द्वारा की जाने वाली गतिविधियों और सरकारी विद्यालय के बच्चों के वीडियोज को कई सेलिब्रिटी एवं लोकप्रिय व्यक्ति सराहा रहे हैं।

टीचर्स ऑफ बिहार के प्रदेश प्रवक्ता रंजेश कुमार ने कहा कि कू ऐप का इंटरफेस भी ट्विटर के समान ही है। इससे उपयोगकर्ता अपने पोस्ट को हैशटैग के साथ वर्गीकृत कर सकते हैं। अन्य उपयोगकर्ताओं को उल्लेख या उत्तरों में टैग कर सकते हैं। कू पीले और सफेद इंटरफेस का उपयोग करता है।

4 मई 2021 को कू ने ‘टॉक टू टाइप’ नामक एक नया फीचर पेश किया, जो अपने उपयोगकर्ताओं को ऐप के वॉयस असिस्टेंट के साथ एक पोस्ट बनाने की अनुमति देता है। कू एप एक भारतीय कंपनी है। इसे आत्मनिर्भर भारत के तहत बनाया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य भारतीयों को एक स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म प्रदान करना है।

टीचर्स ऑफ बिहार बिहार के प्रदेश मीडिया संयोजक पूर्वी चंपारण जिला के पताही प्रखंड के शिक्षक मृत्युंजय ठाकुर ने बिहार के सभी शिक्षकों से अपील करते हुए कहा कि आप सब इस प्लेटफार्म पर जुड़ कर स्वदेशी तकनीक को आगे बढ़ाएं। अपने बिहार के सरकारी विद्यालय के शिक्षकों और बच्चों के कार्यों को आगे लाएं।