सुरक्षा बलों ने SPO की हत्या में शामिल आतंकियों समेत 4 को किया ढेर

अन्य राज्य देश
Spread the love

जम्मू। सुरक्षा बलों ने SPO की हत्या का बदला 3 दिन में ही ले लिया। SPO की हत्या में शामिल आतंकियों समेत 4 को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के द्रास में चल रहे सुरक्षाबलों के एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए हैं। ये तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुडे हुए बताए जा रहे हैं। ये मुठभेड़ मंगलवार की शाम को शुरू हुई थी। इसके अलावा मूलु में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में भी एक आतंकी मारा जा चुका है।

एडीजीपी कश्मीर ने बताया कि शोपियां के द्रास में चल रही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। ये तीनों आतंकी स्थानीय हैं और जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। इसके अलावा करीब दो घंटे पहले सुरक्षबलों और आतंकियों की मूलू में भी मुठभेड़ शुरू हुई है। यहां भी एक आतंकी ढेर हो गया है, यहां सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी अभी भी जारी है।

पुलिस के मुताबिक मारे गए दो आतंकी हनान बिन याकूब और जमशेद हाल ही में एसपीओ जावेद डार और पश्चिम बंगाल के एक मजदूर की हत्या में शामिल थे।

बता दें कि एसपीओ की हत्या बीते 2 अक्टूबर को आतंकियों ने की थी। इसके अलावा आतंकियों ने बीते 24 सितंबर को बंगाल के मजदूर की हत्या की थी। बीते 2 अक्टूबर को पुलवामा के पिंगलाना में CRPF और पुलिस की संयुक्त पार्टी पर आतंकियों ने गोलीबारी की थी, जिसमें एसपीओ जावेद अहमद डार ने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवा दी थी।

इससे पहले बीते 2 अक्टूबर को शोपियां के बसकुचान में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था, इसमें 2-3 आतंकी भागने में कामयाब हो गए थे। मारा गया आतंकी लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़ा हुआ था। रविवार की सुबह सुरक्षाबलों ने शोपियां के बसकुचान में 2-3 आतंकियों को घेर लिया था, जिसके बाद से लगातार दोनों ओर से गोलीबारी हुई।

आतंकी की पहचान नौपोरा बसकुचान के रहने वाले नसीर अहमद भट्ट के रूप में हुई थी, जो कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ था।जम्मू-कश्मीर पुलिस के एडीजीपी ने बताया कि मारे गए लश्कर के आतंकी से गोला-बारूद, पिस्तौल, एके राइफल समेत कई हथियार बरामद हुए हैं। वह कई आतंकवादी अपराधों में शामिल था और हाल ही में एक मुठभेड़ से बच निकला था।