गुजरात पुल त्रासदी : अब तक 132 शव रिकवर, मौत का वीडियो आया सामने, देखें

अन्य राज्य देश मुख्य समाचार
Spread the love

अहमदाबाद। गुजरात के मोरबी पुल त्रासदी में अब तक 132 शवर रिकवर किये गये हैं। इस त्रासदी में हुई मौत का वीडियो भी सामने आ गया है। सरकार ने इसकी मरम्‍मत की देखरेख करने वाली एजेंसी पर गैर इरादतन हत्‍या की प्राथमिकी भी दर्ज की है।

एनडीआरएफ के डीआईजी ऑपरेशन मोहसिन शाहिदी ने बताया कि अब तक 132 शवों को रिकवर किया गया है। 2 लोगों के लापता होने की सूचना है। एनडीआरएफ की 5 टीमों को तैनात किया गया है। लापता लोगों के मिल जाने के बाद संभवतः सर्च ऑपरेशन बंद किया जाएगा। कल वहां के लोगों और प्रशासन ने 170 से ज्यादा लोगों को बचाया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राहत-बचाव कार्य में एडीआरएफ, सेना  और वायुसेना लगी हुई है। लोगों की दिक्कतें कम से कम हो इसे प्राथमिकता दी जा रही है।

गुजरात पुलिस ने मोरबी त्रासदी मामले में ‘गैर इरादतन हत्या’ के लिए पुल अनुरक्षण एजेंसी पर प्राथमिकी दर्ज की।

जानकारी हो कि 30 अक्‍टूबर की शाम 6.30 बजे मच्छु नदी में बना केबल ब्रिज अचानक टूट जाने से कई लोग नदी में गिर गए। हादसे के वक्त पुल पर 400 से ज्यादा लोग मौजूद थे। ये लोग रविवार की छुट्टी होने पर ब्रिज पर घूमने पहुंचे थे।

गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने कहा बताया था कि कल शाम झूलता हुआ पुल टूट गया। रविवार को यहां लोग परिवार के साथ घूमने आए थे। तभी ये हादसा हो गया। इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम, एंबुलेंस, प्रशासन, डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंच गई। स्थानीय लोगों ने भी रेस्क्यू में मदद की।