सीसीएल के डीपी ने कर्मियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई

झारखंड
Spread the love

  • सीसीएल में सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह का शुभारंभ

रांची। सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड ने सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। निदेशक सहित सीसीएल कर्मि‍यों ने राष्ट्रीय एकता और सुरक्षा की शपथ ली। निदेशकों ने जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सीसीएल सहित पूरे देश में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती एकता दिवस के रूप में 31 अक्‍टूबर को मनाई गई। सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र ने उपस्थित कर्मियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई। निदेशक तकनीकी (योजना एवं परियोजना) बी साईराम ने उपस्थित सभी को ‘नागरिकों के लिए सत्‍यनिष्‍ठा शपथ’ दिलाई।

सीसीएल में 31 अक्‍टूबर से 6 नवंबर, 2022 तक ‘सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह 2022’ मुख्‍यालय, रांची के साथ-साथ सभी क्षेत्रों में मनाया जा रहा है। इस क्रम में मुख्‍यालय दरभंगा हाउस परिसर में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए और लोगों के बीच जन जागरुकता पैदा करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों आयोजन किया गया है।

इस अवसर पर निदेशक तकनीकी (संचालन) आरबी प्रसाद, निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) बी साईराम और सीवीओ एसके सिन्‍हा सहित महाप्रबंधक, विभागाध्यक्ष एवं अन्य कर्मि‍यों ने भाग लिया। 

सीसीएल के निदेशकों द्वारा ई-प्‍लेज बूथ का उद्घाटन किया गया है। इसमें कर्मियों ने ऑन लाईन सत्‍यनिष्‍ठा की शपथ ली। सभी ने ‘सतर्कता जागरुकता रथ’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सीवीओ एसके सिन्‍हा ने इस वर्ष के थीम ‘भ्रष्टाचार मुक्त भारत-विकसित भारत’ के बारे में जानकारी दी। कंपनी के नियमों का पालन अवश्‍य करने को कहा। उन्‍होंने कहा कि सीसीएल में सतर्कता सप्‍ताह के अंतर्गत विभिन्‍न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। सतर्कता संदेश को कर्मियों के साथ-साथ आमजन तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने पब्लिक इंटरेस्ट डिस्‍क्‍लोजर एंड प्रोटेक्‍शन ऑफ इनफार्म रिसोल्युशन (पीआईडीपीआई) के बारे में जानकारी दी। कहा कि पीआईडीपीआई के अंतर्गत शिकायतकर्ता की पहचान गोपनीय रखी जाती है।

कार्यक्रम का आयोजन विभागाध्यक्ष (सतर्कता) एसजी चौधरी एवं उनकी टीम, उप प्रबंधक शेशांक शरण के सहयोग से किया गया।