सीएम की सुरक्षा में फिर चूक; बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हुए घायल

बिहार देश
Spread the love

पटना। अभी-अभी बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में फिर चूक का मामला सामने आया है.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार शनिवार को पटना के छठ घाटों का निरीक्षण कर रहे थे. इस दौरान उनका स्टीमर जेपी सेतु पुल से टकरा गया. इस घटना में नीतीश कुमार को चोट लगी है, वो घायल हो गए हैं.

यह घटना सुरक्षा में बड़ी चूक मानी जा रही है. वहीं, इस मामले को लेकर पटना जिला प्रशासन का कहना है कि मुख्यमंत्री को कोई चोट नहीं आयी है. तकनीकी गड़बड़ी के कारण स्टीमर को बदला गया.

बता दें कि हर साल महापर्व छठ से पहले मुख्यमंत्री 2 से 3 बार तक गंगा घाटों का निरीक्षण करते हैं. इसकी मुख्यमंत्री खुद मॉनिटरिंग करते हैं.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार पटना के नासरीगंज घाट, पटना सिटी घाट, भद्र घाट, महेंद्रु घाट सहित कई घाटों का आज निरीक्षण किए. सीएम नीतीश कुमार छठ पर्व की तैयारी को लेकर घाटों का जायजा लिए.

घाटों पर सुगम रास्ता, लाइट, साफ- सफाई और जलस्तर को लेकर निरीक्षण किए. इसको लेकर अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए.

वहीं, इस बार छठ पूजा 30 अक्टूबर 2022 को मनाई जाएगी. 30 अक्टूबर रविवार का दिन है. कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को छठ पूजा मनाते हैं. अभी भी मानसून सक्रिय रहने से गंगा नदी में जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है. इससे कई छठ घाटों पर अभी भी पानी है.