स्कूल से घर लौटी तीन साल की बच्ची, कपड़ा बदलते देख मां के उड़ गए होश

अन्य राज्य देश
Spread the love

भोपाल। स्कूल से घर लौटी तीन साल की बच्ची। कमरे में कपड़े बदलते समय बच्ची की मां ने उसके प्राइवेट पार्ट पर जब जख्म के निशान देखे, तो उसके होश उड़ गए। पूछने पर बच्ची ने स्कूल के बस ड्राइवर की दरिंदगी बयां की।

घटना भोपाल के प्रतिष्ठित निजी स्कूल की है। पुलिस ने स्कूल के बस ड्राइवर और महिला हेल्पर को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि स्कूल बस ड्राइवर ने बस के भीतर 3 साल की एक बच्ची से दुष्कर्म किया और बस में मौजूद महिला हेल्पर ने मामले को छुपाने की कोशिश की।

भोपाल के एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल में बच्ची नर्सरी कक्षा में पढ़ती है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि स्कूल से जब बच्ची घर आई, तो कपड़े बदलते समय बच्ची की मां ने उसके प्राइवेट पार्ट पर निशान देखे, जिसके बाद वह हैरान रह गई। मम्मी ने जब बच्ची से पूछा, तो बच्ची ने बताया कि स्कूल बस ड्राइवर बैड टच करते हैं।

इसके बाद परिजनों ने स्कूल प्रबंधन से इसकी शिकायत की, तो उन्होंने आरोपों से इनकार कर दिया। इसके बाद परिजनों ने पुलिस में शिकायत की।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने पोक्सो और धारा 376 के तहत केस दर्ज कर स्कूल बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं बस में मौजूद महिला हेल्पर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

आरोप है कि महिला हेल्पर को बस में बच्चों की सुरक्षा के लिए ही लगाया गया है, लेकिन इसके बावजूद उसने मामले को दबाने का प्रयास किया। इसलिए उसे भी आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार किया गया है। मामला क्योंकि भोपाल के एक प्रतिष्ठित स्कूल से जुड़ा हुआ है। इसलिए इस मामले पर सरकार की नजर है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘घटना के दोनों आरोपियों बस ड्राइवर हनुमंत और महिला हेल्पर उर्मिला की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने भी लीपापोती की कोशिश की है। इसीलिए उनको भी जांच और पूछताछ में लिया जाएगा। दोषी होने पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।’