भारत-पाक टी20 मैच को लेकर बवाल, पंजाब में कश्मीरी छात्रों पर हमला

अन्य राज्य अपराध देश मुख्य समाचार
Spread the love

चंडीगढ़: भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप मैच को लेकर तनाव का असर पंजाब के एक कॉलेज में देखने को मिला, जहां कथित तौर पर कश्मीरी छात्रों पर हमला हुआ. बवाल का पता चलने के बाद पंजाब पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और माहौल को शांत कराया. पंजाब पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि भाई गुरदास इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में हालात काबू में कर लिए गए हैं. अभी किसी पक्ष या कॉलेज प्रबंधन की ओर से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है.

खबरों के मुताबिक, पंजाब के संगरूर जिले के इस इंजीनियरिंग कॉलेज में कश्मीरी छात्रों ने आरोप लगाया कि भारत के वर्ल्ड कप मैच हारते ही उन पर हमला किया गया. कश्मीरी छात्रों ने कहा, “हम यहां मैच देख रहे थे, तभी यूपी वाले हम पर टूट पड़े. हम यहां पढ़ाई करने आए हैं और हम भी हिन्दुस्तानी हैं. आप देख सकते हैं कि हमारे साथ क्या सलूक किया गया. क्या हम भारतीय नहीं हैं? तो मोदी जी क्या कहते हैं?”

कश्मीरी छात्रों ने उनके कमरे में की गई तोड़फोड़ दिखाई. अभी तक इस केस में कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई है. किसी पक्ष ने अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है.

भारत पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप टी-20 मैच में 10 विकेट से मैच हार गया था. भारत की पारी शुरुआत में ही लड़खड़ा गई और उसके तीन विकेट बेहद कम स्कोर पर ही गिर गए. पाकिस्तान की ओर से शाहीन आफरादी ने शानदार गेंदबाजी की. उसके बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार बैटिंग की बदौलत बिना विकेट खोए 152 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया.