मुंबई में बुर्का नहीं पहनने पर हिंदू पत्नी का सिर किया तन से जुदा, जानें पूरा मामला

मुंबई देश
Spread the love

मुंबई। मुंबई से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां 36 वर्षीय युवक ने अपनी हिंदू पत्नी का सिर तन से इसलिए जुदा कर दिया कि उसने बुर्का पहनने से इंकार कर दिया था।

पुलिस ने मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए ये जानकारी दी। दरअसल, आरोपी इकबाल शेख ने हिंदू रूपाली चंदनशिव से धर्म परिवर्तन कराकर शादी की थी। शादी के बाद उसका नाम जारा रखा गया और उनका दो साल का बेटा अली भी है।

पुलिस के मुताबिक, दोनों ने तीन साल पहले प्रेम विवाह किया था, लेकिन हाल ही में, वह अक्सर घरेलू मुद्दों पर झगड़ते रहते थे, खासकर जब जारा ने घर से बाहर जाने के दौरान बुर्का पहनने से इनकार कर दिया।

लड़ाई झगड़े के बाद जारा अपने माता-पिता के साथ रहने चली गई थी और उसका बेटा अपने पिता शेख के साथ पिछले कई महीनों से रह रहा था। कुछ समय बाद, जारा अपनी महिला दोस्त के साथ चेंबूर में एक किराये के घर में रहने लगी और सोमवार की देर रात, कुछ स्थानीय लोगों ने उसके परिवार को सूचित किया कि उस पर हमला किया गया है।

जब उसके माता-पिता वहां पहुंचे, तो उन्होंने जारा को खून से लथपथ पाया और उसकी गर्दन और हाथों पर छुरा घोंपा गया था। वह उसे घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल ले गए, जहां उसने दम तोड़ दिया।

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर पुलिस ने शेख के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।