झारखंड के सरायकेला में मुठभेड़, दो उग्रवादी ढेर, दोनों के शव भी बरामद

झारखंड
Spread the love

चाईबासा। झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान ने नक्सली संगठनों की कब्रें खोद दी हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को सरायकेला में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

इलाके में जिला पुलिस और कोबरा बटालियन के ज्वाइंट ऑपरेशन में दो उग्रवादियों को मार गिराया गया है। दोनों के शव भी बरामद हो गए हैं। हालांकि, अभी तक मारे गए उग्रवादियों की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस पहचान में पुलिस जुटी है। वहीं भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया गया है।

बता दें कि पुलिस जंगल में घेराबंदी कर अभियान चला रही है। हालांकि, मामले आधिकारिक पुष्टि फिलहाल नहीं की गई है। पुलिस आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुख्ता जानकारी दे सकती है।

सीआरपीएफ के सूत्रों ने बताया यह घटना ट्राई जंक्शन क्षेत्र के जोंगरो में हुई है। ट्राईजंक्शन क्षेत्र पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला और खूंटी जिले का सीमावर्ती इलाका है।

बताया जाता है कि मुठभेड़ में मारे गए माओवादी उग्रवादियों के पास से एक बंदूक भी बरामद हुई है। जिला पुलिस, सीआरपीएफ की 60वीं बटालियन और कोबरा के ज्वाइंट ऑपरेशन में यह सफलता हाथ लगी है।

जहां मुठभेड़ हुई, वह माओवादी कमांडर अनल का इलाका है और वहां अमित मुंडा, सालुका कायम और अनल का दस्ता मौजूद था, जिनके साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई है।

जानकारी के अनुसार मुठभेड़ सुबह 5.00 बजे शुरू हुई थी और करीब 3 घंटे चली। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि नक्सलियों का दस्ता इलाके में मौजूद है। इसके बाद अहले सुबह उनकी घेराबंदी कर ऑपरेशन चलाया गया।