डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बड़ा एलान: स्वास्थ्य विभाग में दी जाएंगी इतनी लाख नौकरियां

बिहार देश
Spread the love

पटना। राजधानी पटना में बुधवार को आरजेडी राज्य परिषद की हुई बैठक में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि अकेले स्वास्थ्य विभाग में डेढ़ लाख लोगों को नौकरियां दी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि अब राजद में संगठन की भूमिका अहम होगी। मंत्रियों से कहा कि जिलों में अब जिला अध्यक्ष सबसे अधिक महत्वपूर्ण होंगे‌‌। विधायकों और मंत्रियों को जिला अध्यक्षों की राय को तवज्जो देनी होगी। जिलों में वे ही सब कुछ हैं। पार्टी के ढांचे में मंत्री और विधायक महज एक सदस्य हैं। इससे ज्यादा कुछ नहीं।

तेजस्वी ने दो टूक कहा कि बेहतर प्रदर्शन करने वालों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। गणेश परिक्रमा करने वालों का कुछ नहीं होगा। ऐसा करने वाले मुझे अभी भी नहीं समझे, तो उन्हें समझ जाना चाहिए। हम लोकसभा में बिहार में 40 की 40 सीट जीतेंगे और राज्य को बेहतर भविष्य की ओर ले जाएंगे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि पार्टी के बैनर और पोस्टर पर राजद कार्यालय में संत रविदास और कबीर के चित्र लगाएं। उन्होंने बताया कि अकेले स्वास्थ्य विभाग में डेढ़ लाख नौकरियां दी जायेंगी। राजद और जदयू के नेताओं के ब्लॉक और जिला लेवल पर बैठक की जायेंगी, ताकि कार्यकर्ताओं के बीच आपसी समझ बढ़े। जदयू नेता ललन सिंह से इस संबंध में बातचीत हो चुकी है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि पार्टी 10 अक्टूबर को दिल्ली में खुला अधिवेशन करेगी, इसलिए दिल्ली आएं और विपक्ष को भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का संदेश दें। हमें देश में संविधान और लोकतंत्र चाहिए आरएसएस का एजेंडा नहीं। बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने से देश की सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

राजद राज्य परिषद की बैठक में लालू प्रसाद ने कहा कि मैंने अपनी सामाजिक न्याय की राजनीतिक विचारधारा को कड़े संघर्ष के साथ बचाया है। दंगाई पार्टी से कभी समझौता नहीं किया। आरएसएस और भाजपा मेरे पुराने दुश्मन हैं। इनके सामने कभी नहीं झुका। झुकता, तो इतने समय जेल में नहीं रहता।