मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में फिर हुई चूक, पुलिस ने जदयू नेता को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

बिहार देश
Spread the love

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में फिर एक बार चूक होने की खबर सामने आयी है। दरअसल सीएम नीतीश कुमार बिहार के सूखाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने निकले थे। इसी दौरान जमुई में सीएम की गाड़ी पर एक जदयू नेता ने फूलों की माला फेंक दिया।

सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में हुई इस चूक के बाद पुलिस प्रशासन के हाथ पैर फूल गये। पुलिस ने आनन- फानन में जदयू नेता को धर दबोचा। फिलहाल जदयू नेता को पुलिस हिरासत में लिया गया है।

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार सूखाग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लेने जमुई पहुंचे थे। इस दौरान सीएम का स्वागत करने के लिए जदयू नेता और कार्यकर्ता हाथ में फूलों का माला लेकर कतार में खड़े थे। इसी दौरान एक जदयू नेता ने इस प्रकार की हरकत की है।

बिहार में बारिश कम होने के कारण सूखा की स्थिति बनी है। सीएम नीतीश कुमार आज दूसरे दिन सूखाग्रस्त क्षेत्रों का भ्रमण करने के लिए सड़क मार्ग से निकले हैं। सीएम नीतीश कुमार आज मुंगेर, लखीसराय और जमुई के क्षेत्रों में हवाई सर्वेक्षण कर सूखे की स्थिति को देख रहे हैं। इसी दौरान सीएम अलीगंज सड़क मार्ग से जा रहे थे।

सिकंदरा चौक के पास सीएम का स्वागत करने के लिए जदयू नेता और कार्यकर्ता कतार में खड़े थे। जैसे ही सीएम नीतीश कुमार सिकंदरा चौक पर पहुंचे कि उनकी गाड़ी पर JDU नेता अनुज कुमार सिंह ने माला फेंक दिया। बताया जा रहा है कि अनुज कुमार सिकंदरा प्रखंड का अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

यहां बता दें कि इससे पहले भी सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में चूक हो चुकी है। इसी साल मई 2022 में सीएम नीतीश कुमार सड़क मार्ग से सुपौल जा रहे थे। तभी पटना चिड़ियाघर के गेट नंबर दो के पास सीएम के काफिले में दूसरा वाहन घुस गया था। जिसके बाद अफरा-तफरी मच गयी। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल उठे थे।

इससे भी पहले अप्रैल 2022 में नालंदा के सीएम के कार्यक्रम में बम फोड़ा गया था। सीएम नीतीश कुमार के जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान यह घटना घटी थी। वहीं, 27 मार्च 2022 को भी पटना के बख्तियारपुर में नीतीश कुमार पर हमला किया गया था। बख्तियारपुर में भी एक कार्यक्रम के दौरान सीएम सुरक्षा में भारी चूक हुई थी।