जहरीले कोबरा पर बच्चे ने अनजाने में रख दिया पैर, आगे क्या हुआ, यह जानने के लिए देखें हैरान करने वाला VIDEO

अन्य राज्य देश
Spread the love

कर्नाटक। मां ने सूझबूझ से अपने बच्चे की जान यूं बचा ली। आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक बच्चे को कोबरा सांप काटने ही वाला था कि मां ने कुछ सेकेंड पहले ही उसे गोदी में उठा लिया और सुरक्षित दूरी पर खड़ी हो गई।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक घर दिखाई दे रहा है और उसके सामने से गली निकली हुई है। घर से गली में उतरने के लिए दो सीढ़ी बनी हुई है। वीडियो में दिख रहा है कि सीढ़ी के निचले हिस्से के किनारे से एक सांप जाता हुई दिख रहा है।

https://youtu.be/M9Nyjzhsdbk

वहीं, घर में एक मां जो अपने बच्चे को लेकर बाहर निकल रही है। बच्चे की उम्र करीब 6-7 साल के करीब होगी। बच्चे जैसे ही गली में पहला कदम रखता है, वो सांप के ठीक मुंह पर ही पड़ रहा था। हालांकि, सांप भी खतरे को भांपते हुए मुंह को तेजी से पीछे खींच लेता है।

तब तक बच्चे की मां की नजर सांप पर पड़ जाती है। तब तक सांप पलटवार करने के लिए पूरी तरह से तैयार रहता है। मात्र कुछ सेकेंड का ही फर्क तक जब सांप के हमले से पहले मां तेजी से अपने बच्चे को गोदी में उठा लेती है और कुछ दूरी पर खड़ी हो जाती है।

सांप को भी लगता है कि खतरा टल गया है, तो वो भी अपने रास्ते निकल जाता है। यह पूरा घटनाक्रम घर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया है।

सोशल मीडिया पर अलग-अलग अकाउंट्स पर यह वीडियो वायरल हो रहा है। यूट्यूब पर भी यह वीडियो शेयर किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह वीडियो कर्नाटक के मान्डया का बताया जा रहा है।

यूट्यूब पर इसे एनिमल रेस्क्यू इंडिया नाम के चैनल ने पोस्ट किया है। फिलहाल इस वीडियो को लोग तेजी से देख रहे हैं और शेयर कर रहे हैं। वीडियो में ढेर सारे लोगों ने कमेंट भी किया है। जिसमें एक बच्चे के लिए मां की ओर से बरती गई सावधानी की भी सराहना हो रही है।