शशिभूषण दुबे अध्यक्ष और नागेश्वर सचिव बने, प्रभात के आग्रह पर तपोव्रत, सुधांशु और राजेश ने नाम लिए वापस

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। झारखंड अल्पसंख्यक माध्यमिक शिक्षक संघ जिला इकाई पर शशि शंकर दुबे एवं नागेश्वर के पैनल ने सारे पद हासिल किए और इसमें एक बड़ी भूमिका पूर्व सचिव प्रभात कुमार सिंह एवं पूर्व अध्यक्ष आशीष कुमार दास की भी रही। इस तरह से शशि भूषण दुबे एवं नागेश प्रसाद दोबारा अध्यक्ष एवं सचिव चुन लिए गए।

प्रभात कुमार सिंह और अन्य प्रधानाध्यापकों के आग्रह पर चुनाव पर अड़े तपो व्रत मंडल, सुधांशु प्रमाणिक एवं राजेश ठाकुर ने अपने नाम वापस ले लिये, तो रांची से आए पर्यवेक्षक एंथोनी तिग्गा, केंद्रीय अध्यक्ष फादर फ्लोरेंस कुजूर, महासचिव रमेश कुमार सिंह, उपाध्यक्ष मोहम्मद समीउल्लाह, ने शशि भूषण दुबे को अध्यक्ष, अनुराधा कुमारी एवं परविंदर सिंह को उपाध्यक्ष, नागेश्वर प्रसाद को सचिव, शिशु लाल महतो को संयुक्त सचिव, रणजीत कौर गिल को कोषाध्यक्ष एवं रेशमा परवीन को राज्य कार्यकारिणी सदस्य के रूप में चुने जाने की घोषणा कर दी।

दुबारा चुने जाने के बाद शशि भूषण दुबे ने कहा कि वे सभी को साथ लेकर चलेंगे और अपने वरीय का मार्गदर्शन प्राप्त करेंगे। इससे पहले उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए अध्यक्ष फ्लोरेंस कुजूर ने कहा कि हमारी पहचान हमारे विद्यालय एवं हमारे मैनेजमेंट और बच्चों से है। हमारे बच्चे राज्य में बेहतर परिणाम दे रहे हैं और शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका अल्पसंख्यक विद्यालयों की है।

वहीं महासचिव रमेश कुमार सिंह ने पिछले 3 साल की उपलब्धियों को रखा तथा शिक्षकों की कई समस्याओं के निराकरण होने की जानकारी देने के साथ ही अन्य समस्याओं के निदान के लिए चरणबद्ध तरीके से काम करने की वकालत की।

इसे मोहम्मद समीउल्लाह, प्रधानाध्यापिका सिस्टर प्रेमलता लारेंस एसी, प्रभात कुमार सिंह, आशीष दास शशि भूषण दुबे, कुलविंदर सिंह एवं कई विद्यालयों के प्रधानाध्यापक एवं शिक्षकों ने भी संबोधित किया।

सेंट मैरी हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी प्रस्तुति की। इसका संचालन डॉ आशा चौबे एवं ग्लोरिया अविनाशी एक्का ने किया तथा सफल बनाने में तपो व्रत गिरि, संजीव सिंह, महताब आलम आदि की सराहनीय भूमिका रही।