फतेहगढ़ में अग्निवीर की भर्ती शुरू, भाग ले रहे बरेली समेत 12 जिलों के युवा

उत्तर प्रदेश देश रोजगार
Spread the love

  • जनरल ड्यूटी क्लर्क, स्टोर कीपर, टेक्निकल ट्रेड्समैन और सोल्जर पदों पर होनी है भर्ती

बरेली (उत्तर प्रदेश)। रोजगार के साथ देश सेवा का जज्बा रखने वाले युवाओं के लिए अग्निवीर सेना भर्ती शुरू हो गई है। बरेली समेत 12 जिलों के युवा भर्ती में भाग ले रहे हैं। फर्रुखाबाद के फतेहगढ़ में बरेली आर्मी रिक्रूटमेंट सेंटर के जरिए भर्ती प्रक्रिया की जा रही है। सेना में भर्ती होने के लिए 131041 युवाओं ने आवेदन किया था। भर्ती प्रक्रिया आठ सितंबर तक चलेगी। अलग-अलग जिलों के युवा सेना में भर्ती होकर देश सेवा कर सकेंगे। अग्निपथ योजना के अंतर्गत चार साल के लिए थल सेना में भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है।

इन पदों के लिए हो रही भर्ती

जनरल ड्यूटी, क्लर्क, स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन और सोल्जर के पदों पर भर्ती की जा रही है। बरेली के सभी अभ्यर्थियों के शैक्षिक प्रमाण पत्र चेक करने के साथ ही उनकी लंबाई, चौड़ाई, दौड़, लॉन्ग जंप, हाई जंप, बीम समेत शारीरिक परीक्षण की प्रक्रिया के लिए सभी को फर्रुखाबाद के फतेहगढ़ में आर्मी भर्ती सेंटर में बुलाया गया है।

राजपूत रेजीमेंट सेंटर में प्रक्रिया

फतेहगढ़ के राजपूत रेजीमेंट सेंटर में 22 अगस्त को बरेली तहसील और 23 अगस्त को बरेली की मीरगंज नवाबगंज फरीदपुर, 24 अगस्त को हरदोई से बिलग्राम सवायजपुर, 25 अगस्त को हरदोई, शाहाबाद, 26 अगस्त को हरदोई के संडीला और पीलीभीत के बीसलपुर तहसील के युवाओं की भर्ती होगी, 27 अगस्त को पीलीभीत, पूरनपुर, अमरिया, कलीनगर, 28 अगस्त को शाहजहांपुर के जलालाबाद तिलहर, 29 अगस्त को पुवायां, शाहजहांपुर, 30 अगस्त को गुन्नौर, संभल, 31 को चंदौसी बलरामपुर, तुलसीपुर, उतरौला, एक सितंबर को लखीमपुर, गोला, ठकुआ खाना, दो सितंबर को धौरहरा, मितौली, मोहम्मदी, निघासन, पलिया, तीन सितंबर को बदायूं कि बिल्सी, बिसौली, चार सितंबर को बदायूं, दातागंज, सहसवान, पांच सितंबर को बहराइच, कैसरगंज, महासी, नानपारा, प्रयागराज, मिहिनौरवा, मोतीपुर, छह सितंबर को सीतापुर से महमूदाबाद, मिश्रिख, महोली एम, सात सितंबर को विसवां, लहरपुर, सिधौली, श्रावस्ती की भिंगा इकौना जमुना तहसीलों के युवा भाग लेंगे।

निकाली 25000 अग्निवीरों की भर्ती

सेना ने 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए 25000 अग्निवीर की भर्ती निकाली है। 30 से 40 हजार वेतन रखा गया है। भर्ती प्रक्रिया आवेदन पूरी हो चुकी है। अब शारीरिक परीक्षण के साथ लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

भर्ती के लिए रोडवेज ने लगाई 100 बसें

बरेली समेत आसपास के युवाओं को अग्निवीर सेना भर्ती में किसी तरह की दिक्कत ना हो इसको लेकर रोडवेज ने 100 बसें लगाई है। बरेली से फतेहगढ़ तक बसों का सेटेलाइट और पुराने बस अड्डे से संचालन किया जाएगा। बरेली रोडवेज क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बताया कि 22 अगस्त को बरेली से 15657 अभ्यर्थी शामिल होंगे। 27 अगस्त को पीलीभीत से 7761, एक और दो सितंबर को बदायूं से 12117 अभ्यर्थी अग्निवीर सेना भर्ती में पहुंचेंगे। अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसके लिए पुराना बसअड्डा और सेटेलाइट बस अड्डे पर 24 घंटे एक टीम ड्यूटी करेगी। बसों का संचालन किया जाएगा।