बिहार में अब नया बवालः अधिकारियों की बैठक में जीजाजी को लेकर पहुंचे मंत्री तेज प्रताप

बिहार देश
Spread the love

पटना। बिहार की नई महागठबंधन सरकार दागियों को मंत्री बनाने के विवाद से अभी उबर भी नहीं पायी थी कि तेज प्रताप यादव ने ‘जीजाकांड’ कर दिया।

सरकारी मीटिंग में अपने बड़े बहनोई और मीसा भारती के पति शैलेश यादव के साथ पहुंचे। बकायदा उन्होंने मीटिंग में भाग लिया। अधिकारियों के बगल में बैठे रहे। कागजातों के पन्ने पलटते रहे।

दरअसल, तेज प्रताप यादव ने गुरुवार को प्रदूषण नियंत्रण विभाग की बैठक की थी। इसमें उनकी बहन और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के पति शैलेश कुमार भी दिखे।

नए वन पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप जब विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे, तब शैलेश यादव ठीक उनके बगल में बैठे थे। बिना किसी सरकारी पद के आधिकारिक बैठक में शैलेश के शामिल होने पर विवाद खड़ा हो गया।

पूरे मामले पर बीजेपी हमलावर है। पार्टी से जुड़े नेता उस मीटिंग की फोटो ट्वीट कर आरजेडी और नीतीश सरकार से सवाल पूछ रहे हैं। खास बात ये कि इस मीटिंग की फोटो नए वन पर्यावरण मंत्री बने तेजप्रताप यादव ने खुद ट्वीट किया था।

हालांकि बाद में उनके ट्विटर को स्क्रॉल करने पर वो ट्वीट नहीं मिला। विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने उसे डिलीट कर दिया। मगर बीजेपी नेता उसका स्क्रीन शॉट लेकर सवाल पर सवाल दाग रहे हैं। अब आरजेडी का पूरा ब्रिगेड लालू के बड़े लाल के बचाव में उतर गया है। अजब-गजब तर्क भी दिए जा रहे हैं।

बिहार बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने नीतीश सरकार पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि ‘बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री तेज प्रताप यादव को कोई हल्के में ना ले। हमारे भाई शैलेश जी भी साथ बैठे हैं।

मेरा दावा है कि राजद के सभी मंत्रियों से शैलेशजी ज्यादा समझदार- ज्ञानी- टैलेंटेड जरूर हैं। शैलेश भाई का आशीर्वाद रहा तो तेज प्रताप सबसे बेस्ट मिनिस्टर साबित होंगे।’