Jharkhand Weather News

Jharkhand : बीते 24 घंटे में 6 डिग्री गिरा तापमान, कल से ऐसा रहेगा मौसम

झारखंड मौसम
Spread the love

  • चाईबासा में सबसे अधिक 191 मिलीमीटर बारिश दर्ज

रांची। दक्षिण-पश्चिम झारखंड उससे सटा हुए उत्तरी ओडिशा और छत्तीसगढ़ के आसपास में डीप डिप्रेशन बना हुआ है। उसका मूवमेंट पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर है। इसके देर शाम या रात तक छत्तीसगढ़ चले जाने की संभावना है। कल सुबह तक यह पूर्वी मध्‍य प्रदेश में घुस जाएगा। वहां जाकर कमजोर हो जाएगा। झारखंड में इसका प्रभाव कम हो जाएगा। यह जानकारी रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने 20 अगस्‍त को दी।

आनंद के मुताबिक छह स्‍थानों पर भारी से अति भारी और 22 स्‍थानों पर भारी बारिश हुई है। सबसे अधिक बारिश 191.6 मिली मीटर चाईबासा में दर्ज की गई है। पिछले दो दिनों से पूरे झारखंड में बारिश हुई है। पिछले 24 घंटे में रांची के अधिकतम तापमान में 5.6 डिग्री सेल्सियस, जमशेदपुर में 3.4 और डालटनगंज में 2.0 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। राज्‍य में अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में 2 से 5 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना है।

मौसम केंद्र के मुताबिक 21 अगस्‍त को पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ में कुछ स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

22 अगस्‍त को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ में कुछ स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

23, 25 और 26 अगस्‍त को राज्‍य में कई स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है।

24 अगस्‍त को राज्‍य में लगभग सभी स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है।