कांग्रेस विधायक कैश कांड में बंगाल सीआईडी ने जामताड़ा के बाद रांची में इरफान के आवास मारा छापा, इतने लाख जब्त

झारखंड
Spread the love

रांची। कांग्रेस विधायक कैश कांड में बंगाल सीआईडी की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में गत 30 जुलाई को 49 लाख रुपये के साथ जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी, खिजरी विधायक राजेश कच्छप और कोलेबिरा के विधायक नमन विक्सन कोंगाड़ी समेत पांच लोग पकड़े गये थे।

इस मामले में मंगलवार को बंगाल सीआइडी की टीम ने रांची के सेक्टर टू स्थित विधायक इरफान अंसारी के आवास में छापेमारी की। छापेमारी में आवास से 5.70 लाख रुपये बरामद हुए। वहीं, आवास में खड़ी एक स्कॉर्पियो को भी टीम ने जब्त कर लिया।

सीआइडी की टीम बरामद रुपये के संबंध में इरफान अंसारी से पूछताछ करेगी। सीआइडी को पता चला कि बरामद स्कॉर्पियो का प्रयोग घटना के दौरान हुआ था। बंगाल में कैश कांड के दौरान स्कॉर्पियो के रांची स्थित आवास आने का सीसीटीवी फुटेज सीआइडी की टीम को मिला था। टीम यह जानकारी ले रही है कि रुपये घर में पहले से थे या कोई व्यक्ति स्कॉर्पियो से लेकर विधायक आवास पहुंचा था।

बंगाल सीआइडी की टीम ने दूसरे दिन भी विधायक राजेश कच्छप के सेक्टर-दो स्थित आवास में छापेमारी की। सोमवार को छापेमारी के दौरान राजेश कच्छप के कमरे की चाबी सीआइडी को नहीं मिल पायी थी। इस कारण तलाशी पूरी नहीं हो सकी थी।

सीआइडी की टीम ने मंगलवार को राजेश कच्छप की पत्नी को फोन कर चाबी मंगाने के बाद सभी कमरे की तलाशी ली। इस दौरान करीब तीन घंटे तक एक-एक कमरे की तलाशी ली गयी। हालांकि आवास से नकद या घटना से जुड़े कोई साक्ष्य नहीं मिले। छापेमारी के बाद सीआइडी की टीम वहां से निकल गयी।

यहां बता दें कि सोमवार को बंगाल सीआईडी की टीम विधायक डॉ इरफान अंसारी के जामताड़ा स्थित आवास पर छापेमारी की थी। इस दौरान कई कागजातों को खंगाला था। इसी दिन रांची के खिजरी से कांग्रेस विधायक राजेश कच्छप के आवास पर भी सीआईडी की टीम ने छापेमारी की थी।