Boycott ‘लाल सिंह चड्ढा’ मुहिम के बीच आमिर खान ने मांगी माफी, इनकी दी दुहाई, देखें वीडियो

मनोरंजन मुख्य समाचार
Spread the love

मुंबई। रक्षाबंधन के अवसर पर दो फिल्‍में रिलीज हो रही है। दोनों बड़े बजट की है। इसमें एक ‘लाल सिंह चड्ढा’ और दूसरी ‘रक्षाबंधन’ है। लाल सिंह चड्ढा में अभिनेता आमिर खान और अमिनेत्री करीना कपूर खान है। रक्षाबंधन की लेखकों में एक कनिका ढिल्‍लो है। इसमें अक्षय कुमार और किराया आडवाणी मुख्‍य भूमिका है।

दोनों फिल्‍मों के रिलीज होने से पहले ही इनके बॉयकॉट का मुहिम पूरे देश में चल रहा है। इस अभियान से आमिर खान और कनिका ढिल्‍लों के होश उड़े हुए हैं।

दरअसल, दोनों के निर्माताओं ने अच्‍छी कमाई होने का टारगेट कर फिल्‍म को रक्षाबंधन के त्‍योहार के दिन रिलीज करने का निर्णय लिया। उन्‍होंने अपने पिछले फिल्‍मों के रिलीज के दिन को भी ध्‍यान में रखा।

आम तौर पर बॉलीवुड की फिल्‍में शुक्रवार को रिलीज होती है। शनिवार और रविवार को वीकेंड होने के कारण उन्‍हें अच्‍छी कमाई होती है।

माना जाता है कि त्‍योहार के दिन फिल्‍में रिलीज किए जाने पर वीकेंड से भी अच्‍छी कमाई होती है। यही कारण है कि इस दिन दोनों फिल्‍में रिलीज करने का निर्णय लिया गया।

दोनों फिल्‍मों के बॉयकॉट का अभियान लगातार जोर पकड़ रहा है। दरअसल, आमिर खान और कनिका ढिल्‍लो पर देश और हिन्‍दू धर्म विरोधी होने का आरोप सनातनी लगा रहे हैं।

सनातनियों का कहना है कि आमिर खान ने कहा था कि उनकी पत्‍नी कहती है कि उन्‍हें भारत देश में डर लगता है। कहीं और चले जाना चाहिए। इसके अलावा वह अपनी फिल्‍मों और सत्‍यमेज जयते की सीरीज में हिन्‍दू धर्म का अपमान करते हैं। कनिका भी धर्म का प्रत्‍यक्ष और परोक्ष रूप से अपमान करती है। उसने इससे संबंधित 17 ट्व‍िट भी अपने अकाउंट से विवाद होने पर डिलिट किए।

सनातनियों का कहना है कि हिन्‍दू धर्म का अपमान करने वाले महज अच्‍छी कमाई के लिए अपनी फिल्‍में हिन्‍दुओं के त्‍योहार का दिन चुनते हैं। अन्‍य के त्‍योहार पर फिल्‍में रिलीज नहीं करते हैं। धर्म का अपमान भी करेंगे और कमाई भी इसी धर्म के लोगों के चाहिए।

फिल्‍मों के बॉयकॉट की मुहिम महीनों से चल रही है। इसे लेकर आमिर खान के होश उड़े हुए हैं। उन्‍हें लग रहा है कि उनकी फिल्‍म ‘लाल सिंह चड्ढा’ बुरी तरह फ्लॉप हो जाएगी। उनकी परेशानी करीना कपूर खाने ने और बढ़ा दी है। बॉयकॉट की खबर के बीच उसने कहा था, ‘मत जाओ हमारी फिल्‍में देखने, किसी ने बुलाया नहीं। किसी ने दबाव नहीं डाला।’

अब आमिर खान वह जगह-जगह लोगों से मिन्‍नत करते नजर आ रहे हैं। ऐसे ही आमिर खान का माफी मांगने वाला वीडियो सामने आया है। इसमें वह फिल्‍म निर्माण में लगे लोगों की दुहाई देने नजर आ रहे हैं। वह अब खुद को भारतीय होने और देश के प्‍यार होने की बात भी कह रहे हैं।

सनातनियों का कहना है कि फिल्‍म देखने की जगह वह उन पैसों से किसी गरीब की मदद कर देंगे। हिन्‍दू धर्म का अपमान करने वालों की फिल्‍में नहीं देखेंगे। लाल सिंह चड्ढा को हिट कराने के लिए पीवीआर के समझौता किया गया है।